सिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ ने महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मनाई ।

0
11450
लखनऊ, 1 अक्टूबर 2018 (सुधीर सलूजा):- सिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ के प्रबंधन, प्रिंसिपल और शिक्षकों ने सोमवार 1 अक्टूबर, 2018 को सुबह 7:30 बजे गांधी जयंती समारोह (संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस और परमाणु उन्मूलन दिवस) की पूर्व संध्या पर महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती सीएमएस गोमती नगर (विस्तार) सभागार में मनाई गई।
श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी, माननीय कैबिनेट मंत्री कल्याण मंत्री, परिवार कल्याण, मां और बाल कल्याण और पर्यटन, उत्तर प्रदेश सरकार भी मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में शामिल हुई और “प्रभात फेरी” का ध्वज भी लिया और प्रतिभागियों को संबोधित किया।
इस अवसर पर डॉ जगदीश गाँधी, संस्थापक, सिटी मोंटेसरी स्कूल ने कहा की महात्मा गाँधी देश के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व  के एक आदर्श हैं और उनकी सत्य और अहिंसा की नीति आज भी चरितार्थ है ।
शिशिर श्रीवास्तव, हेड, इंटर्नेशनल रिलेशनसिटी मोंटेसरी स्कूल ने बताया कि यह अनोखी प्रभात फेरी महात्मा गांधी के आदर्शों पर मकदूमपुर पुलिस चौकी से सीएमएस ऑडिटोरियम गोमती नगर (विस्तार), लखनऊ से खादी पोशाक में लगभग 3,000 सीएमएस शिक्षक और प्रिंसिपल द्वारा निकाली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here