निकाय चुनावों के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध-बी0 एस0 संधू

0
156
पंचकूला(सुधीर सलूजा)-14 दिसंबर – हरियाणा पुलिस द्वारा 16 दिसंबर, 2018 को पांच नगर निगमों सहित दो नगर पालिकाओं में होने वाले आम चुनावों को निष्पक्ष एवं शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के चाकचैबंद इंतजाम किए गए है।
  पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), श्री बी0 एस0 संधू ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और बढाया गया है। स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिष्चित करवाने के लिए पूरा पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। सभी संबंधित रेंज एडीजीपी / आईजी और जिला पुलिस अधीक्षकों को जिला प्रशासन की मदद से मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए पर्याप्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।
  प्रदेष में आमजन द्वारा बिना किसी भय के मताधिकार के इस्तेमाल को सुनिश्चित करने के लिए सम्पूर्ण पुलिस व्यवस्थाएं की गई हैं। इसके अलावा, मतदान केन्द्रों में व उसके आसपास के क्षेत्रों में भी सुरक्षा व्यवस्था कडी की गई है।
  उल्लेखनीय है कि करनाल, पानीपत, रोहतक, हिसार, यमुनानगर नगर निगमों में मेयर व वार्ड सदस्यों सहित कैथल में पुंडरी व फतेहाबाद में जाखल मंडी नगर पालिकाओं के लिए 16 दिसंबर को मतदान होगा।
  सुरक्षा व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने बताया कि हरियाणा पुलिस चुनाव के दौरान लोगों को बेहतर माहौल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और हमने इस दिशा में सभी तैयारियां पूरी कर ली है। संबंधित शहरों के माध्यम से गुजरने वाले राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर यातायात की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। मतदान के दौरान कानून व्यवस्था को खराब करने की कोशिष करने के साथ-साथ मतदान प्रक्रिया बाधित करने वालों के खिलाफ तत्काल और प्रभावी कार्रवाई अमल में ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here