माॅरिशस से शुरू ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिलेगा विस्तार-मनोहर लाल

0
90
 नई दिल्ली (सुधीर सलूजा)दिनांक 17-02-2019, हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि  ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ आयोजित करने की माॅरिशस से की गई शुरूआत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और अधिक विस्तार मिलेगा।
                              माॅरिशस में आयोजित ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती समारोह’ में शामिल होने के उपरांत तीन दिवसीय यात्रा से स्वदेश लौटने पर नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर  हरियाणा के मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि माॅरिशस सरकार ने कहा है कि वहां प्रत्येक वर्ष ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती समारोह’ आयोजित किया जाएगा। यूनाइटेड किंगडम व कनाडा के लोगों ने भी उनके वहां ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती समारोह’ आयोजित किए जाने का प्रस्ताव किया है।
                        हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत से बाहर पहली बार माॅरिशस में ‘अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ आयोजित किया गया है। माॅरिशस में एक  ‘गीता चेयर’ स्थापित करने के लिए माॅरिशस के महात्मा गांधी संस्थान व  कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मध्य एक समझौता ज्ञापन भी हस्ताक्षरित होगा।
               मीडिया द्वारा किए गए एक प्रश्न पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पुलवामा की आतंकी घटना को अत्यंत दुखद व अत्यंत दर्दनाक बताते हुए कहा कि  इस घटना को सहन नहीं किया जा सकता।आतंकियों के विरुद्ध कार्यवाई करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सेना को खुली छूट दे दी है। आतंकवादियों से सख्ती से निपटने की कडी आवश्यकता है।आंतकी हमले का जवाब भी गीता के संदेश में छुपा है।
               मीडिया से बातचीत के दौरान अतिरिक्त स्थायीय आयुक्त श्री विवेक सक्सेना व मुख्यमंत्री के नीजी सहायक श्री अभिमन्यु भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here