हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज फरीदाबाद जिला के बडखल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो किया।

0
124

फरीदाबाद, 28 अप्रैल (सुधीर सलूजा): – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए प्रदेश सरकार कमर कस चुकी है। केंद्र-प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 1847 करोड़ रुपए खर्च करते हुए स्मार्ट सिटी के सपने को पूरा किया जाएगा और नागरिकों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि गत प्रदेश सरकारों ने फरीदाबाद के विकास को दरकिनार किए रखा, जिसके परिणामस्वरूप एशिया में औद्योगिक नगरी के रूप मे अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाला यह शहर लगातार पिछडता चला गया। वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा फरीदाबाद की प्रमुख समस्याओं का समाधान किए जाने के साथ-साथ आधुनिक तर्ज पर शहर का विकास करवाने की दिशा में योजनाबद्ध रूप से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 1847 करोड़ रुपए खर्च करने का खाका तैयार हो चुका है, इसमें मुख्यमंत्री घोषणाओं के अंतर्गत फरीदाबाद में 1137 करोड़ रुपए के विकास कार्य, फरीदाबाद शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए 400 करोड़ रूपये टग पेयजलापूर्ति, सीवरेज, ड्रेनेज एवं गन्दे पानी की निकासी के लिए अम्रुत योजना के तहत 310 करोड रूपये खर्च किए जाएंगे।
सबका साथ सबका-सबका विकास” के दर्शन पर अग्रसर होते हुए वर्तमान हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों का समान रूप से विकास करवाने के साथ-साथ सामानांतर रूप से सभी वर्गों विशेष रूप से सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के उत्थान व कल्याण के लिए योजनाओं को कार्यरूप दिया है।
मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान शहर के लोगों की भारी भीड रही। लोगो मे मुख्यमंत्री के रोड शो को लेकर भारी जोश रहा। पूरे रोड शो के दौरान शहर विशेषकर क्षेत्र के विभिन्न नागरिक संगठनों ने मुख्यमंत्री का हर्षोल्लास से स्वागत व अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री के साथ रोड शो में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल,बडखल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, विधायक श्री मूलचंद शर्मा, विधायक टेकचंद शर्मा तथा पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इससे पूर्व जगाधरी में सफल रोड शो किया है। शनिवार को फरीदाबाद के बडखल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो के दौरान भारी भीड से सरकार विशेषकर मुख्यमंत्री की लोकप्रियता का आभास हुआ। मुख्यमंत्री के रोड शो में उमडी भारी भीड़ से स्पष्ट रहा कि फरीदाबाद के लोगों का हरियाणा सरकार विशेषकर मुख्यमंत्री की जन कल्याणकारी नीतियों मे गहरा विश्वास है। रोड शो की भीड़ व फरीदाबाद के विभिन्न नागरिक संगठनों की उपस्थिति से स्पष्ट रहा कि सरकार द्वारा फरीदाबाद के विकास को दी गई गति से लोगो में काफी संतोष व खुशी है।
रोड शो के दौरान फरीदाबाद इंडस्ट्रियल एशोसिएशन, फरीदाबाद धार्मिक-सामाजिक संगठन,बन्नू बिरादरी, यारू बिरादरी, मानव रचना,डॉ बी आर अंबेडकर एजूकेशन सोसायटी, भाटिया सेवक सभाज,शक्ति सेवा दल, गडवाल समाज, मुस्लिम समाज,मियांवाली बिरादरी, डेरेवाल बिरादरी,बनवाल बिरादरी,शिवालय, दयानंद शिक्षण आदि संगठनों ने मुख्यमंत्री का स्वागत व अभिनंदन किया।
रोड-शो में मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव श्री दीपक मंगला, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री राजीव जैन, श्री अमित आर्य, हरियाणा भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन श्री अजय गौड, फरीदाबाद नगर निगम की मेयर श्रीमती सुमन बाला,वरिष्ठ उप महापौर श्री देवेन्द्र चौधरी,भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री संदीप जोशी, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री राजीव जेटली,वरिष्ठ भाजपा नेता श्री अश्विनी त्रिखा ,भाजपा जिला अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी श्री अनिल प्रताप सिंह,श्री अमित आहूजा, श्री यशवीर डागर,श्री मूलचंद मित्तल,श्री जोगेंद्र चावला,श्री बिल्लू पहलवान, श्री सोहन पाल सिंह, श्री अमित मिश्रा,श्री अजय बैंसला, श्री जितेंद्र,श्री हुकम सिंह भाटी, श्री सतीश फागना,श्री कवींद्र चौधरी तथा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here