हरियाणा पुलिस ने जारी किए ड्रग्स कंट्रोल हैल्पलाइन नंबर।

0
77
चंडीगढ़ (सुधीर सलूजा) हरियाणा पुलिस द्वारा ड्रग्स के खिलाफ जंग को आगे बढ़ाते हुए नशे की रोकथाम के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं ताकि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और तेजी लाकर जनसहयोग से नशा तस्करों पर शिकंजा कसा जा सके। इन नंबर पर आमजन पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई के लिए ड्रग्स से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी साझा कर सकते हैं।
  पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि नशे की बिक्री, खरीद और तस्करी बारे सूचना देने के लिए मोबाइल नंबर 7087089947, टोल फ्री नंबर 1800-180-1314 और लैंड लाइन 01733-253023 पर सूचित किया जा सकता है।
  मोबाइल नंबर पर किसी भी समय जानकारी साझा की जा सकती है जबकि टोल फ्री व लैंड लाइन नंबर पर नशे संबंधी बहुमूल्य सूचना देने के लिए कार्यालय समय के दौरान सम्पर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, अपराध शाखा, पंचकूला में स्थापित इंटरस्टेट काॅमन ड्रग्स सचिवालय के ईमेल sectt-drugs.pol@hry.gov.in पर भी जानकारी दी जा सकती है। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी व नषा संबंधी सटीक और ठोस जानकारी प्रदान करने के लिए उपयुक्त इनाम भी दिया जाएगा।
  प्रवक्ता ने लोगों से राज्य में मादक पदार्थों की बिक्री, खपत और उपयोग के खिलाफ निडर होकर आगे आने का आग्रह करते हुए कहा कि नषा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए उपरोक्त नंबरों व ईमेल पर पुलिस को सूचित करें। समय पर जानकारी प्राप्त होने से पुलिस को नशा तस्करी में शामिल लोंगों पर अंकुश लगाने में मदद मिल सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here