एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपने को करना होगा साकार,महिलाओं को देना होगा सम्मान-राज्यपाल उड़ीसा प्रो. गणेशीलाल

0
616
महम, रोहतक, 12 जून: उड़ीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानकर ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार किया जा सकता है। राज्यपाल राजकीय महाविद्यालय, महम में सरपंच, पंच व ब्लॉक समिति सदस्यों द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।
    प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि भारत को एक राष्ट्र बनाने के लिए धर्म व जाति-पाति से उपर उठकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सम्मान देकर ही भारत को श्रेष्ठ बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एक भारत-श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना तभी सार्थक हो जायेगी जब संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों व आम जनता के बीच का अन्तर समाप्त हो जायेगा। भारत के संविधान को दुनिया का श्रेष्ठ संविधान बताते हुए राज्यपाल ने कहा कि संविधान में सभी को बराबरी व स्वतंत्रता का अधिकार प्रदान किया गया है और सभी को आगे बढऩे के लिए बराबर अवसर प्रदान किये गए है। उन्होंने आम आदमी को सामाजिक, राजनैतिक व आर्थिक हक मिलने की भी जोरदार वकालत की।
     उन्होंने कहा कि भारत की एकता व अखंडता के लिए सबको एक जुट होकर काम करना होगा। राज्यपाल ने कहा कि भारत में वन मैन-वन वोट का अधिकार तो है लेकिन अभी तक वन वैल्यू नहीं हो पायी है, जोकि एक राष्ट्र के लिए जरूरी है। प्रो0 गणेशीलाल ने पुराने दिनों की याद करते हुए बताया कि वे दिल्ली जाते समय खरकड़ा में शमशेर खरकड़ा व रामचन्द्र जांगड़ा के घर रोटी खाकर जाते थे और महम में तो पूर्व चेयरमैन सुनील के साथ बड़ के पेड़ के नीचे ताश भी खेलते थे।
    शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने प्रो. गणेशीलाल को उड़ीसा का राज्यपाल बनाने पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने हरियाणा के साधारण कार्यकर्ताओं का मान-समान बढ़ाया है। उन्होंने अपने भाषण में आपातकाल में मिली यातनाओं व प्रताडऩा के रूप में प्रो. गणेशीलाल के किये गए तबादलों का भी विस्तार से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रो. गणेशीलाल को तपस्या का फल मिला है और यही वजह है कि आज पुलिस की गार्द उन्हें सलामी देने के लिए पहुंची है। श्री शर्मा ने कार्यक्रम में बुलाने पर सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन रामचन्द्र जांगड़ा व शमशेर खरकड़ा का धन्यवाद किया।    सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने महम खंड के सरपंचो, पंचों, ब्लाक समिति सदस्यों, जिला पार्षदों तथा शमशेर खरकड़ा द्वारा महम में प्रो. गणेशीलाल के नागरिक अभिन्नदन समारोह के आयोजन के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि उड़ीसा के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष एवं अनुशासन समिति के अध्यक्ष भी रह चुके  हैं। उन्होंने कहा कि प्रो. गणेशीलाल ने कड़ी मेहनत से भाजपा संगठन को मजबूती प्रदान की है। ग्रोवर ने कहा कि पार्टी में रहते हुए उन्हें सदैव ही प्रो. गणेशीलाल का मार्ग दर्शन मिलता रहा है।
    प्रो. गणेशीलाल, शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा , सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर का राजकीय महाविद्यालय में शाल व पुष्प गुच्छ भेंट कर कार्यक्रम के आयोजक शमशेर खरकड़ा के साथ पंचों, सरपंचो, जिला पार्षदों ने हार्दिक अभिन्नदन किया।
    इस अवसर पर पूर्व विधायक सुखवीर फरमाणा, एसडीएम दलबीर फौगाट, महम चीनी मिल के एमडी निर्मल नागर, डीएसपी वीरेन्द्र सांगवान, जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुडा, सुनिता रूहिला, बीजेपी रोहतक के अध्यक्ष अजय बंसल, मार्केट कमेटी रोहतक के चेयरमैन राजबीर आर्य, महम मार्केट कमेटी के चेयरमैन रामनिवास रोहिल्ला, ब्लाक समिति चेयरमैन समुन्द्र सिंह, आजाद अत्री, डबवाली से बलबीर बिश्रनोई व दलित नेता रेखा बिडलान, पंडित लख्मीचंद के पड़पोते दीपक कौशिक, एमसी बसंतलाल गिरधर, गुरूद्वारा लाखनमाजरा मंजी साहिब की तरफ से सर्राफा मनजीत दहिया ने भेंट किया। नगरपालिका चेयरमैन फतेह सिंह, सरपंचों के प्रधान जोगेन्द्र सरपंच, पूर्व चेयरमैन अजीत खेड़ी, करण सिंह सरपंच मदीना कोरसान,  रमेश दहिया पार्षद आदि ने कार्यक्रम में शिरकत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here