धूमधाम से मनाया गया विराट अग्रमहाकुंभ, समारोह में जुटे हजारों अग्रवंशी।

0
961
नई दिल्ली, 21 अक्टूबर, 2018 : दिल्ली के रोहिणी स्थित जापानी पार्क में विराट अग्रमहाकुंभ धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर से हजारों की संख्या में अग्रवंशियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के कृषि व सिंचाई मंत्री बृज मोहन अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल समाज के लिए विश्वसनीयता ही सबसे बड़ी पूंजी है। यह समाज धर्म की रक्षा और सर्वसमाज के कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहा है। ऐसे में अब समय आ गया है कि अग्रवाल समाज को भी समाज में उचित प्रतिनिधित्व मिले। बदलते समय के हिसाब से सेवा क्षेत्र की तरह राजनीति में भी अग्रवाल समाज नेतृत्व करें।
दिल्ली विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता विजेन्द्र गुप्ता ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को महाराजा अग्रसेन द्वारा कहे गए समानता के रास्ते पर चलना चाहिए। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल ने कहा कि यह समुदाय भारत के सबसे सम्मानित उद्यमी समुदायों में से एक रहा है। यह देश को सबसे ज्यादा टैक्स देने वाला समाज है। यही सब कारण है कि अग्रवाल समाज दूसरे समाजों के लिए प्रेरणा स्रोत है।
कार्यक्रम के संयोजक एवं विधायक महेन्द्र गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि अग्रवाल समाज भामा शाह है। साथ ही उन्होंने अक्षरधाम मंदिर के तर्ज पर दिल्ली एनसीआर में महाराजा अग्रसेन एवं माता लक्ष्मी जी की प्रस्तावित अग्रधाम के लिए समाज से बढ़चढकर मदद करने की अपील की।
विराट अग्रमहाकुंभ के आयोजकों में शामिल राजेन्द्र अग्रवाल एवं उद्योगपति जगदीश राय गोयल ने संस्था की भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अग्र समाज के विभिन्न विभूतियों को सम्मानित किया गया जिसमें लोकसभा के संयुक्त सचिव व आईपीएस संदीप मित्तल, नेवी के कैप्टन शिव गोयल, वरिष्ठ पत्रकार संजीव गुप्ता व विजय सिंघल शामिल थे।
वहीँ उत्तरी क्षेत्र के संघ संचालक डॉ. बजरंग लाल गुप्ता, दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कविता जैन, राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता, सुशील गुप्ता और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मांगे राम गर्ग, न्यायमूर्ति मूलचंद गर्ग समेत कई नेता, अधिकारीगण और समाजसेवी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here