प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कुरुक्षेत्र की धरा से हरियाणा को छह बड़ी सौगातें दी।

0
620
कुरुक्षेत्र(सुधीर सलूजा) 12 फरवरी 2019, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल तकनीक से कुरुक्षेत्र की धरती से हरियाणा को 6 बड़ी सौगातें दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ शक्ति-2019 के तहत-
राष्ट्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा (झज्जर) का लोकार्पण कर देश को समर्पित किया। इस राष्ट्रीय कैंसर संस्थान की कुल लागत 2035 करोड़ है।
राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान पंचकूला का  शिलान्यास किया ।
ई. एस. आई. सी. मेडिकल महाविद्यालय व अस्पताल फरीदाबाद का उद्घाटन किया।
पानीपत में बैटल ऑफ पानीपत की स्मृति में बनने वाले शहीद स्मारक की आधारशिला रखी ।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय, कुटेल करनाल का  शिलान्यास किया ।
श्री कृष्ण आयुष विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र का भी  शिलान्यास किया ।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता की अलख जगाने वाली महिलाओं को स्वच्छ शक्ति पुरस्कार 2019 से सम्मानित किया। इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण ने स्वच्छता पर आधारित संकल्प से सिद्धि पुस्तक की पहली प्रति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को भेंट की।राज्यपाल ने रिमोट से संकल्प से सिद्धि के ई वर्जन का विमोचन किया।
 मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा कैरोसिन मुक्त प्रदेश बन गया है। उज्ज्वला योजना से प्रदेशवासियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि देश के गौरव को बढ़ाने में हरियाणा ने सदा अपनी भागीदारी निभाई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ‘महागठबंधन’ को ‘महामिलावट’ करार देते हुए उसका मजाक उड़ाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए अभियान में तेजी लाएगी। उन्होंने दावा किया कि केवल भ्रष्टाचारियों को ही उनसे दिक्कत है जबकि ईमानदार लोग “चौकीदार” पर भरोसा करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here