मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से भेंट।

0
887
नई दिल्ली (सुधीर सलूजा) दिनांक 20-12-2018,मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से भेंट की तथा मण्डी जिले में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की शीघ्र स्वीकृतियां प्राप्त करने तथा अन्य संबंधित मुद्दों के बारे में विचार विमर्श किया।
उन्होंने केन्द्रीय मंत्री का मण्डी में प्रस्तावित हवाई अड्डे के लिए ओएलएस सर्वेंक्षण करवाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि नागचला में 700 एकड़ भूमि जिसमें 640 एकड़ निजी भूमि तथा 60 एकड़ सरकारी भूमि है, को हवाई अड्डे के निर्माण के लिए चिन्हित किया गया है। उन्होंने कहा कि मण्डी प्रदेश का केन्द्रीय बिन्दु है तथा यह सीमा से लगे क्षेत्रों का प्रवेश द्वार है, इसलिए सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने कहा कि अभी तक पठानकोट व चण्डीगढ़ में ही केवल सेना के हवाई अड्डे हैं तथा अब मण्डी जिले में हवाई अड्डा बनने से सुरक्षाबलों को भी सहायता मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने सुरेश प्रभु से हवाई अड्डा निर्माण कि लिए शीध्र स्वीकृतियां प्रदान करने का आग्रह किया।
उन्होंने प्रदेश में उड़ान-2 जल्द आरम्भ करने के लिए सहायता प्रदान करने का आग्रह किया, जिससे हवाई कनेक्टिविटी सुदृढ़ हो सके तथा पर्यटक सस्ती दरों व सुविधाजनक अधिक संख्या में प्रदेश में पहुंच सके। उन्होंने शिमला हवाई अड्डे के विस्तार के लिए भी अनुरोध किया।
केन्द्रीय मंत्री ने मुलाकात के दौरान उठाए गए मुद्दों पर राज्य के लिए हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया तथा अधिकारियों को आवश्यक कारवाई करने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here