”हिरोशिमा डे’ मानव इतिहास का सबसे काला दिवस ” — डॉ जगदीश गांधी

0
807
लखनऊ, 6 अगस्त 2019 : सिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ विगत 60 वर्षों से विश्व एकता एवं विश्व शांति के क्षेत्र में कार्य कर रहा है तथा प्रत्येक वर्षो के भांति इस वर्ष भी CMS ने हिरोशिमा डे (Hiroshima Day) पर शांति प्रार्थना कार्यक्रम के साथ वर्ल्ड यूनिटी मार्च का आयोजन सिटी मोंटेसरी स्कूल (सीएमएस) गोमती नगर विस्तार, लखनऊ में किया।
कार्यक्रम सुबह 7:30 बजे वर्ल्ड यूनिटी मार्च के साथ शुरू हुआ जिसमें मुख्य अतिथि जापानी दूतावास कि प्रतिनिधि श्रीमती क्योको होशिनो थीं।
कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में दक्षिण कोरिया से तीन पीस रिप्रेसेंटटीवेस सुश्री पार्क , सुश्री रोसलिन एवं सुश्री हीथर कांग सम्मिलित हुई।
 कार्यक्रम में स्कूल के संस्थापक डॉ जगदीश गाँधी व डॉ भारती गाँधी तथा प्रेसिडेंट, प्रोफ. गीता गांधी किंगड़न समेत सभी प्रिंसिपल्स एवं टीचर्स भी मौजूद थी। मार्च के दौरान छात्रों ने विश्व एकता व विश्व शांति का सन्देश दिया।
वर्ल्ड यूनिटी मार्च के बाद सीएमएस सभागार में हिरोशिमा दिवस पर शांति सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
 डॉ गाँधी ने प्रेस व मीडिया से संवाद के दौरान बताया कि यदि अगर विश्व में एकता स्थापित करनी है तो सभी देशों को एक साथ आना होगा तभी यह संभव होगा।
 हिरोशिमा दिवस को मानव इतिहास का सबसे “काला दिवस” बात कर डॉ गांधी ने समस्त राष्ट्राध्यक्षों से यह अपील की है कि वह एकजुट होकर एक वर्ल्ड पार्लियामेंट का निर्माण करें।
 श्री शिशिर श्रीवास्तव , हेड, इंटरनेशनल रिलेशन्स, CMS ने बताया कि डॉ जगदीश गाँधी ने विश्व एकता स्थापित करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से पत्र के माध्यम से अपील की है कि वह शीघ्रातिशीघ्र नई दिल्ली में विश्व के समस्त राष्ट्राध्यक्षों की मीटिंग बुलाकर संसार के 2.5 अरब बच्चों के सुंदर भविष्य के लिए एक वर्ल्ड पार्लियामेंट का निर्माण करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here