मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

Chief Minister Manohar Lal meets Union Railway Minister Ashwini Vaishnav during his visit to Delhi

0
131

नई दिल्ली, हरियाणा से गुजरने वाले ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर व वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर 10 रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे। इससे विभिन्न क्षेत्रों के विकास की गति मिलेगी।
       हरियाणा राज्य क्षेत्र की विभिन्न महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं की  विभिन्न प्रक्रियाओं व कार्यों को गति देने की दिशा में हरियााणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सोमवार को नई दिल्ली में हरियाणा भवन में रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव के साथ बैठक कर गहन विचार-विमर्श किया गया।
         बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल  ने कहा कि हरियाणा से गुजरने वाले ईस्टर्न व वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर स्थापित किए जाने वाले विभिन्न 10 रेलवे स्टेशनों के आसपास के विभिन्न क्षेत्रों को विकसित किए जाने के लिए विभिन्न योजनाओं के संदर्भ में रेल मंत्री के साथ विचार-विमर्श हुआ। बैठक के उपरांत रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने मीडिया को बताया कि हरियाणा राज्य की विभिन्न रेल परियोजनाओं के कार्यो व प्रक्रियाओं को गति दिए जाने की दिशा में समयबद्ध रूप से निर्णय लिए गए हैं।
      हरियाणा के मुख्यमंत्री ने बताया कि हिसार में प्रारंभ किए गए सिविल एविएशन हब के दृष्टिगत दिल्ली से हिसार तक क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट प्रणाली (रिजॉर्ट रैपिड ट्रांजिट सिस्टम) रेलमार्ग विकसित किए जाने का केंद्र को प्रस्ताव किया गया है। इसके परिणामस्वरूप हिसार में विकसित किए जा रहे सिविल एविएशन हब के विकास को गति मिलेगी। रोहतक की एलिवेटिड रेलवे लाइन के नीचे सडकमार्ग विकसित किए जाने के लिए रेल मंत्रालय द्वारा स्वीकृति दी गई है। कैथल की एलिवेटिड रेलवे लाइन परियोजना के लिए भी शीघ्र स्वीकृति रेल मंत्रालय द्वारा शीघ्र प्रदान कर दी जाएगी।
       इसके अतिरिक्त पलवल से पृथला तक रेलमार्ग की क्षमता में वृध्दि दिशा में हरियाणा सरकार द्वारा शीघ्र ही भूमि अधिग्रहण की प्रकिया प्रारंभ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here