हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसान संगठनों द्वारा भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा की|

Haryana Home Minister Anil Vij reviewed the preparations in the wake of the call for Bharat Bandh by farmers' organizations.

0
739

चंडीगढ़, 24 सितंबर – हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने हालिया कृषि विधेयकों के खिलाफ किसान समूहों द्वारा भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर आज राज्य में पूरी स्थिति की समीक्षा करने के लिए गृह और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।
लगभग एक घंटे तक चली बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन, डीजीपी हरियाणा, श्री मनोज यादव, एडीजीपी सीआईडी श्री आलोक मित्तल और एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) श्री नवदीप सिंह विर्क उपस्थित रहे।
हाल ही में किसानों के सामूहिक आंदोलन में राज्य पुलिस बल की प्रतिक्रिया की सराहना करते हुए गृह मंत्री ने अधिकारियों को 25 सितंबर के भारत बंद के दौरान पूरी दृढता व संवेदनशीलता के साथ स्थिति से निपटने का निर्देश दिया। उन्होंने डीजीपी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए विस्तृत पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करें।
श्री विज ने कहा कि प्रजातंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन कोई भी कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि संपूर्ण स्थिति से निपटते हुए आमजन की पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here