गुरुग्राम से खाटू श्याम जी तक हरियाणा रोडवेज की बस का संचालन शुरू, श्रद्धालुओं को हुई सहूलियत

Haryana Roadways bus operation started from Gurugram to Khatu Shyam ji, convenience to the devotees

0
698

गुरुग्राम, खाटू नगरी खाटू श्याम जी के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत देते हुए गुरुग्राम से खाटू श्याम जी तक प्रदेश प्रमुख पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा नवीन गोयल के प्रयासों से रोडवेज बस का संचालन शुरू हो रहा है। शनिवार से यह बस सेवा शुरू हो जाएगी।
शनिवार को सभी श्याम मंडलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस बस को प्रदेश प्रमुख पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा नवीन गोयल व हरियाणा रोडवेज गुरुग्राम डिपो के महाप्रबंधक कुलबीर ढाका झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस बस में खाटू नगरी जाने वाले श्रद्धालुओं का मालाएं पहनाकर स्वागत भी किया जाएगा।
नवीन गोयल ने बताया कि गुरुग्र्राम में बाबा खाटू श्याम जी के अनगिनत भक्त हैं। बहुत से अपनी गाडिय़ों से जाते हैं तो अनेकों भक्त सार्वजनिक परिवहन पर निर्भर हैं। ऐसे श्रद्धालुओं को श्याम जी के दर्शनों को जाने के लिए कोई परेशानी ना हो, इसके लिए उन्होंने गुरुग्राम से खाटू श्याम जी तक रोजाना बस चलाने का प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से आग्रह किया था। उन्होंने इस पर विचार करके बस को शुरू करने का आश्वासन दिया था। अब उन्होंने इसे हरी झंडी दे दी है। नवीन गोयल ने बताया कि खाटू श्याम जी तक इस धार्मिक यात्रा के लिए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का यह निर्णय सराहनीय है। उन्होंने गुरुग्राम के श्याम प्रेमियों को यह बड़ा तोहफा दिया है। साथ ही किराया भी सामान्य ही रखा गया है। गुरुग्राम से सुबह 6 बजे यह बस खाटू नगरी के लिए रवाना होगी और दोपहर बाद 3:30 बजे वापस गुरुग्राम के लिए चलेगी। आने जाने का किराया 560 रुपये तय किया गया है। यानी 280 रुपये जाने का और 280 रुपये ही आने का किराया लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here