मिलिट्री या पैरामिलिट्री फोर्स को ऑक्सीजन प्लांट के नियंत्रण एवं प्रबंधन का कार्य सौंपा जाना चाहिए – अनिल विज

Military or Paramilitary Force should be entrusted with the task of control and management of the oxygen plant - Anil Vij

0
335

हरियाणा के गृहमंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट्स के नियंत्रण एवं प्रबंधन का कार्य मिल्ट्री-पैरा मिल्ट्री को सौंप दिया जाना चाहिए ताकि इनकी सुरक्षा व सुचारू संचालन हो सके। श्री विज ने कहा कि ऑक्सीजन संबन्धी समस्याओं के चलते इस प्रकार का कदम उठाया जाना चाहिए क्योंकि अगर एक भी प्लांट रुक जाता है तो लोगों की सांसें रुक जाती हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन के आवश्यकतानुसार वितरण का लगातार प्रयास कर रही है। केन्द्र सरकार की सहायता से प्रदेश में 60 ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाएंगे, जोकि राज्य के 30, 50, 100 और 200 बिस्तरों की क्षमता वाले विभिन्न सरकारी अस्पतालों में स्थापित किये जायेंगे।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के 6 सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट्स पर कार्य किया जा रहा है। अम्बाला के बाद अब पंचकूला, फरीदाबाद और हिसार में भी शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट काम करना शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि करनाल और सोनीपत में लगाये गये ऑक्सीजन प्लांटो से उत्पादन शुरू हो गया है। इसके साथ ही, प्रदेश के सरकारी अस्पतालों को ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनाने के लिये सरकार द्वारा युद्घ स्तर पर काम जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here