गुरुग्राम के विकास में पूर्वांचल के लोगों की भी भूमिका, पूर्वांचल समाज की गुरुग्राम की राजनीति में होगी भागीदारी: नवीन गोयल

People of Purvanchal will also have a role in the development of Gurugram, Purvanchal society will participate in the politics of Gurugram: Naveen Goyal

0
81

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम में पूर्वांचल का हर व्यक्ति महत्वपूर्ण है। यहां के विकास में पूर्वांचल के लोगों का अहम भूमिका है। पूर्वांचलवासियों को सुविधाएं और योजनाओं का लाभ दिलाना उनकी प्राथमिकता रही है और रहेगी। यह बात उन्होंने बुधवार को बतौर मुख्य अतिथि यहां श्रीमाता शीतला मंदिर की पार्किंग के ग्राउंड में आयोजित छठ पूजा में डूबते सूर्य को अघ्र्य देने के कार्यक्रम में कही।

यहां पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति की ओर से भव्य छठ पूजा समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में पहुंचे पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने सभी को छठ पर्व की बधाई देते हुए सबके घरों में सुख, शांति की छठ मइया से कामना की। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुकेश शर्मा ने की। समाजसेवी एवं व्यवसायी नरेश अग्रवाल, सुरेश तंवर, एडवोकेट कुलभूषण भारद्वाज, पूर्ण यादव लोहचब, सुमित कुमार, दिनेश सैनी, पीसी जैन, व्यवसायी नरेश अग्रवाल, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य एवं पर्यावरण संरक्षण विभाग गुरुग्राम के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, समाजसेवी बाली पंडित विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे।

नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से गुरुग्राम में छठ पूजा के लिए पक्के घाट बनाने की घोषणा की जानकारी भी यहां दी। अगले वर्ष और अधिक सुविधाओं के साथ यह पर्व मनाया जाएगा। उन्होंने सभी से पर्यावरण संरक्षण करने की भी बात कही। अपने जीवन में चार पौधे जरूर लगाएं। उन्होंने अपील की कि जब पर्व संपन्न हो जाएगा तो माता शीतला मंदिर के इस मैदान की स्वच्छता का ख्याल रखें। उन्होंने पूर्वांचल समाज की राजनीति में भागीदारी की बात को यहां फिर से दोहराते हुए कहा कि आने वाले नगर निगम चुनावों में कम से कम दो सीटों पर पूर्वांचल के अग्रणी, समाजसेवी लोगों को भाजपा की ओर से उम्मीदवार बनवाया जाएगा।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वैशाली तोमर ने कहा कि ऐसा पूर्वांचल समाज है जो सूर्य के हर स्वरूप की पूजा करता है। सब सिर्फ उगले सूर्य की पूजा करते हैं, लेकिन पूर्वांचली उगने से पहले डूबते सूर्य की भी आराधना करते हैं। उन्होंने पूर्वांचल समाज के लोगों को छठ की बधाई देते हुए कहा कि सूर्य नारायण भगवान की कृपा बनी रहे। छठ पर्व मनाने के लिए पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति के संयोजक बीएल लाल, सह-संयोजक अजय सिंह, कार्यक्रम व्यवस्थापक अनिल यादव, कार्यकारी अध्यक्ष श्रीप्रकाश राय, कोषाध्यक्ष श्रीनिवास ओझा, महासचिव प्रशांत सिंह, बसंत शर्मा, रमेश गुप्ता, मनोहर यादव, ओमप्रकाश, ह्दयानंद, संजय सिंह, धर्मेंद्र, श्रवण यादव और सुरेश प्रधान के प्रयासों की सभी अतिथियों ने सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here