राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता ने एडहॉक शिक्षकों के समायोजन/ स्थायीकरण के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री व दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को लिखा पत्र|

दिल्ली सरकार के कॉलेजों में 5 दिसंबर 2019 के सर्कुलर के पालन के लिए गवर्निंग बॉडी को दिए आवश्यक निर्देश

0
61

नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री रमेश पोखरियाल व दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को एक पत्र लिखकर 5 दिसंबर 2019 के शिक्षा मंत्रालय के सर्कुलर को लागू कराने की मांग की है और कहा है कि विश्वविद्यालय से संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिए जाए कि यह सर्कुलर अविलंब लागू कराया जाए। यह बात उन्होंने दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन ( डीटीए ) के एक प्रतिनिधि मंडल जिसमें प्रभारी डॉ. हंसराज ‘सुमन ‘ व उपाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र कुमार पाण्डेय ,सचिव डॉ. मनोज कुमार सिंह व अध्यक्ष डॉ. आशा रानी को आश्वासन देते हुए कही। उनके साथ एसी के उम्मीदवार श्री सुनील कुमार व ईसी उम्मीदवार डॉ. नरेंद्र कुमार पाण्डेय भी उपस्थित थे।

प्रभारी डॉ. हंसराज सुमन को उन्होंने कहा कि वे दिल्ली सरकार से सम्बद्व वित्त पोषित 28 कॉलेजों में एडहॉक शिक्षकों के समायोजन/स्थायीकरण हेतु 5 दिसंबर 2019 के सर्कुलर को लागू कराने के लिए गवर्निंग बॉडी को आवश्यक निर्देश देंगे।श्री गुप्ता ने विश्वविद्यालय के अब तक के उदासीन रवैये पर भी चिंता जाहिर करते हुए पत्र में यह उल्लेख किया है कि इस वजह से लगभग 4500 शिक्षकों का भविष्य खतरे में है।

सांसद ने शिक्षा मंत्री को लिखे पत्र में इस बात पर भी बल दिया है कि 5 दिसम्बर 2019 के सर्कुलर के लागू होने से स्थायित्व और उच्च शिक्षा में गुणवत्ता की व्रद्धि होगी।उन्होंने प्रतिनिधि मंडल को यह भी आश्वासन दिया कि वे आगामी संसद सत्र में 5 दिसंबर के सर्कुलर को लागू कराने के संबंध में मौजूदा केंद्र सरकार के समक्ष प्रश्न उठाएंगे।

डॉ. सुमन ने बताया है कि वे जल्द ही दिल्ली सरकार के कॉलेजों के गवर्निंग बॉडी चेयरमैन के साथ मीटिंग करके एडहॉक शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए दबाव बनाएगी। साथ ही उनके समायोजन /स्थायीकरण के को सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत्त रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here