मुख्यमंत्री के नशामुक्त हरियाणा अभियान में पुलिस टीम को मिली बड़ी कामयाबी, 4 किंवटल 56 किलो 870 ग्राम गांजा व ट्रक सहित दो आरोपी काबू।

0
734
पंचकूला -20 सितंबर  – हरियाणा पुलिस द्वारा ड्रग तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जींद जिले में सप्लाई के लिए लाए जा रहे 456 किलोग्राम से अधिक गांजा को जब्त किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में एक ट्रक को जब्त कर दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है।
  पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महानिदेशक, श्री बी एस संधू ने प्रदेश को नशा मुक्त करने की दिशा में महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए जींद पुलिस की टीम को बधाई दी। उन्होंने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि वे ऐसी घटनाओं में शामिल व्यक्तियों पर कठौर कार्रवाई करते हुए ड्रग तस्करी के नेटवर्क को पुर्णतः समाप्त करने की दिषा में नषे के खिलाफ कार्य करें। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश के साथ लगते राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर नशे के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाते हुए नशामुक्त अभियान की शुरूआत की थी।
  प्रवक्ता ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर अपराध जांच षाखा की एक टीम ने जींद के रामराये गांव के पास नाकाबंदी करके  ट्रक में भरे हुए 456 किलोग्राम 870 ग्राम गांजा बरामद किया। इससे पहले भी 25 अगस्त को पुलिस ने जींद से 386 किलोगा्रम गांजा बरामद बड़ी कामयाबी हासिल की थी।
  उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान जिला हिसार के गांव डाटा निवासी राजेश और गांव लोहारी राघु, हिसार निवासी ट्रक चालक कपिल के रूप में हुई है।
  प्रारंभिक पुछताछ में सामने आया कि राजेश और डाटा गांव के दो अन्य इस अवैध व्यापार में भागीदार हैं। ट्रक का मालिक अनिल गांव ढाणा हांसी का रहने वाला हैं। उसी का ट्रक लेकर अक्सर उड़ीसा व छत्तीसगढ़ बॉर्डर से गांजा लाते हैं । वहां जगदलपुर निवासी मोनू ही डील करके गांजा दिलवाने का काम करता हैं । यह गांजा लेकर जींद क्षेत्र में इसकी सप्लाई देनी थी कि उससे पहले ही देर रात्रि पुलिस के हत्थे चढ़ गए ।
  पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि उन्हें कहां और किसके लिए इतनी बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की सप्लाई करनी थी। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here