यूपी के दो अस्लहा तस्कर गिरफतार, 9 पिस्टल बरामद।

0
865
चंडीगढ, 28 सितंबर – हरियाणा पुलिस ने उत्तरप्रदेश के दो अवैध हथियार तस्करों को जींद के पटियाला चैक से गिरफतार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 9 पिस्टल भी बरामद की है।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि पकडे गए आरोपियांे की पहचान गुरजीत सिंह निवासी गांव आलमगिरपुर, जिला मेरठ उत्तरप्रदेश व मुनेन्द्र उर्फ रिंकु निवासी अक्खापुर जिला मुक्तेश्वर उत्तरप्रदेश के रूप में हुई है।
प्रवक्ता ने बताया कि गुरूवार रात डिटेक्टिव स्टाफ को गुप्त सूचना मिली की दो युवक पटियाला चैक रेलवे रोड़ की तरफ खड़े हैं और उनके पास अवैध पिस्टल भी हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों को काबू कर लिया। तलाशी लेने पर गुरजीत से 5 पिस्टल व मुनेन्द्र से 4 अवैध पिस्टल बरामद हुए ।
गहन पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से जींद क्षेत्र में अवैध पिस्टल की सप्लाई कर रहे हैं और गुरूवार रात भी यह 9 अवैध पिस्टल जींद क्षेत्र में सप्लाई किए जाने थे कि इससे पहले ही यह आरोपी टीम के हत्थे चढ़ गए । उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि पूरे मामला का गहराई से पता लगाया जा सके।
  एक सप्ताह में जींद पुलिस ने यूपी के तीन हथियार तस्करों को काबू कर 16 पिस्टल बरामद किए हैं। हाल ही में उत्तरप्रदेश के अस्लहा तस्कर शब्बीर को काबू कर उसके कब्जे से 7 पिस्टल बरामद किए गए थे। सप्ताह भर में 16 पिस्टल बरामद कर यूपी के अस्लहा तस्करों पर अंकुश लगाने का प्रयास जारी हैं ।
इसी बीच, पुलिस महानिदेशक, श्री बी एस संधू ने हथियार तस्करों पर अंकुष लगाकर अपराध दर को कम करने के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयासों के लिए जींद पुलिस की सराहना भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here