हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने जिला जीन्द से एक युवक को नशीले पदार्थ सहित गिरफ्तार किया।

0
758
पंचकूला -4सितम्बर – हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने जिला जीन्द से एक युवक को गिरफतार कर उसके कब्जे से 313 किलाग्राम से अधिक चूरा पोस्त बरामद किया है।
  पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मनीष निवासी डूमरखां खुर्द, जिला जीन्द केे रूप में की गई है। गिरफतार आरोपी से प्रारम्भिक पूछताछ करने पर अपने किये अपराध की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया कि वह नशीला पदार्थ मध्यप्रदेश से लेकर आता था तथा इसे जीन्द, कैथल व नरवाना क्षेत्र में स्पलाई करता था। वह इसे 2500 रुपये किलोग्राम के हिसाब से मंगवाता था व भारी मुनाफे के साथ बेचता था।
पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 संन्धू ने एसटीएफ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा राज्य में ड्रग की तस्करी को रोकने व ऐसी प्रथाओं में शामिल या समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ कानून अनुसार कठोर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने नागरिकों से निडरता से आगे आकर नशा तस्करों से संबंधित जानकारी सांझा करने का आहवान करते हुए कहा कि ड्रग के खिलाफ इस जंग को आमजन के सक्रिय सहयोग और सहयोग से जीता जा सकता है।
उन्होनें बताया कि एस0टी0एफ0 की टीम अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों की खोज में जीन्द में मौजूद थी कि इन्हे अपने विश्वस्त सूत्रों से नशीला पदार्थ बारे सूचना मिली। पुलिस पार्टी द्वारा अविलम्ब कार्यवाही करते हुये मनीष को कुल 313 किलोग्राम 380 ग्राम चूरा पोस्त के साथ काबू कर लिया, जबकि उसका दूसरा साथी सुखबीर मौके से भाग गया। आरोपियो के विरूद्ध मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम के अन्र्तगत थाना सदर नरवाना में अभियोग दर्ज किया गया है। गिरफतार आरोपियो को न्यायालय में पेषकर पुलिस रिमाण्ड हासिल किया जाएगा ताकि पूछताछ कर शीघ्र ही घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी गिरफतार किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here