हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने महर्षि दयानाद विश्वविद्यालय, रोहतक में छात्रों को हेरोइन सप्लाई करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया।

0
752
पंचकूला -18 जुलाई – हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने महर्षि दयानाद विश्वविद्यालय, रोहतक में छात्रों को हेरोइन सप्लाई कर उन्हें नशे की गिरफ्त में भेजने वाले एक वेस्ट अफ्रीका निवासी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 53.50 ग्राम हेरोइन और 130 ग्राम चरस भी बरामद की है।
  पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान वेस्ट अफ्रीका निवासी फिरमीन और झंग कॉलोनी रोहतक निवासी अंशु केे रूप में की गई है। दोनों आरोपियों को एसटीएफ के अधिकारियों ने रोहतक में देवी लाल पार्क ताऊ ढाबा के पास से गिरफ्तार किया है।
  पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि वे 30,000 रुपये प्रति तोला के हिसाब से छात्रों को हेरोइन मुहैया करवा रहे थे।
  उन्होंने कहा कि एसटीएफ की एक टीम को एक गुप्त जानकारी मिली कि एक विदेशी समेत दो युवा विश्वविद्यालय में हेरोइन की आपूर्ति करने के लिए पहुंचने वाले हैं। तेजी से कार्रवाई करते हुए, पुलिस टीम ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर, अंशु के कब्जे से 3.50 ग्राम हेरोइन बरामद की गई और जबकि दूसरे आरोपी फिरमीन के पास से 50 ग्राम हेरोइन के साथ-साथ 130 ग्राम चरस भी जब्त की गई।
  प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आरोपियों से गहराई से पूछताछ की जा रही है और कई अन्य मामलों का भी खुलासा हो सकता है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ड्रग सप्लायर के स्रोत और विदेशी निवासी भागीदारी की जांच कर रही है।
  इस बीच, पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 संधू ने कहा कि पुलिस द्वारा राज्य में नशीली दवाओं की तस्करी को रोकने व ऐसी प्रथाओं में शामिल या समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ कानून अनुसार कठोर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि नागरिकों को आगे आकर नशा तस्करों से संबंधित जानकारी साझा करना चाहिए ताकि इस बुराई को जल्द से जल्द खत्म किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here