व्यापारी से 50 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश सरगना सहित सभी पांच आरोपी गिरफ्तार

The gang that demanded extortion of 50 crores from the businessman was exposed All the five accused including the kingpin were arrested within a few hours of the incident.

0
164

चंडीगढ़, 26 मई – हरियाणा पुलिस ने रेवाड़ी जिला के औद्योगिक कस्बा बावल में एक सेनेटरी व टाइल व्यापारी से 50 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने व गोली चलाते हुए जानलेवा हमला करने की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का वारदात के कुछ घंटो बाद पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गांव खेड़ा मुरार निवासी अनिल उर्फ मुलिया, संदीप, सोनू, गांव गुर्जर माजरी निवासी सुमित और गांव बनीपुर निवासी रविन्द्र उर्फ गोलू के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल व एक देसी कट्टा भी बरामद किया है।
रेवाड़ी की शांति लोक सोसाइटी सेक्टर-3 निवासी राहुल बत्रा ने सर छोटू राम चैक के निकट रेवाड़ी रोड पर सेनेटरी व टाइल्स की दुकान है। 24 मई की दोपहर बाद मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक दुकान में पहुंचे थे। युवकों ने राहुल बत्रा को 50 करोड़ देने की धमकी दी व विरोध करने पर बदमाशों ने राहुल बत्रा पर गोली चला दी। गोली से वह बाल-बाल बच गए थे और दुकान में लगा शीशा टूट गया था।
पुलिस ने राहुल बत्रा की शिकायत पर हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट, रंगदारी मांगने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें गठित की गई थी। पुलिस टीमों ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से कुछ ही घंटों में वारदात के पांचों आरोपियों को काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश करके तीन दिन के रिमांड पर लिया है।
वारदात करने वाले गिरोह का सरगना अनिल कुमार आदतन अपराधी है । वह पहले भी रंगदारी के लिए एक व्यापारी को धमकी दे चुका था। अनिल के इशारे पर ही 24 मई को व्यापारी राहुल बत्रा को रंगदारी की धमकी दी गई थी। बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए दुकान में गोली चलाई थी।
पकड़े गए पांचों आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। सभी आरोपी नशा करने के आदी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here