छात्रों ने दिया सामाजिक सन्देश “हर रात के बाद ही सवेरा होता है”

0
1151
नई दिल्ली (सुधीर सलूजा): पीएफटीआई समाज के लिए एक मिसाल साबित होते जा रहा है, क्योंकि यहाँ के छात्रों ने समाज को सुधरने का जो बीड़ा उठाया है वह बहुत ही काबिले तारीफ़ है, जिंदगी कुछ कर गुजरने का नाम है, और लगातार प्रयास करते रहना ही जिंदगी का दूसरा नाम है। इसी का उदाहरण पेश करते हुए राजधानी दिल्ली के करोल बाग में पदर्पण फिल्म एंड थिएटर इंस्टीट्यूट के छात्रों ने शानदार मंचन करते हुए दर्शको का दिल जीत लिया।
मौका था जब राजधानी दिल्ली के करोल बाग में पदर्पण फिल्म एंड थिएटर इंस्टीट्यूट द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बढ चढ कर हिस्सा लिया और अपनी एक से बढकर एक परफाॅर्मेंस से लोगों की तालियां बटोरी। जहां एक ओर छात्रों ने अपनी डांस परफाॅमेंस से लोगों का दिल जीता, वहीं दूसरी ओर एक बेहतर परफाॅर्मेंस ‘अंतर्दव्ंध’ के जरिए लोगों के बीच एक सोशल मेसैज देने का काम किया। इस परफाॅर्मेंस में सभी छात्रों ने अपने अभिनय का जोहर दिखाया, और एक संदेश दिया कि रास्तो में तकलीफे तो आएंगी ही क्योंकि हर रात के बाद ही सवेरा होता है, असल में ज़िन्दगी इसी का नाम है लेकिन मंजिल उसी को मिलती है जो निरंतर चलता जाता है, इस लघु नाटिका के निर्देशक थे सागर शर्मा।
गौरतलब है कि पदर्पण फिल्म एंड थिएटर इंस्टीट्यूट खासकर इसलिए ही पहचाना जाता है। यह इंस्टीट्यूट इसी तरह अपनी परफाॅर्मेंस के माध्यम से समाज को एक बेहतर संदेश देने का काम करता रहता है।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका अजय शास्त्री  और जर्नलिस्ट अजित ने निभाई। कार्यक्रम बहुत ही मनमोहक और संदेशात्मक रहा. कार्यक्रम के आयोजक थे डीके भरद्वाज और कार्यक्रम को प्रस्तुत किया था पदार्पण फिल्म एंड टीवी इंस्टिट्यूट ने। कार्यक्रम इतना जबरदस्त था कि हर कोई एन्जॉय कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here