अक्षय कुमार के साथ प्रधानमंत्री मोदी का अब तक का सबसे रोचक गैर राजनीतिक इंटरव्यू।

0
758
नई दिल्ली , अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक रोचक गैर राजनीतिक इंटरव्यू लिया जिस के कुछ अंश इस प्रकार है-
अक्षय कुमार – कभी सोचा था कि प्रधानमंत्री बनेंगे?
नरेंद्र मोदी नहीं मैंने कभी नहीं सोचा था और शायद जो बन जाते हैं उनके मन में भी ऐसा नहीं रहा होगा। मेरी पारिवारिक स्थिति ऐसी थी कि अगर मुझे अच्छी नौकरी मिल जाती तो मेरी मां पड़ोस में गुड बांटती। मैं सेना में जाना चाहता था। सेना में जाने का भाव 1962 के युद्ध के दौरान आया, जब सेना की गाड़ियां हमारे पास वाले स्टेशन से गुजरती और हमारे इलाके के लोग सैनिकों को बहुत सम्मान देते तब यह भाव मेरे मन में आया कि मैं भी  सेना में जाऊंगा लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था और मैं प्रधानमंत्री बना।
अक्षय कुमार-
क्या आपको गुस्सा आता है गुस्सा निकालने के लिए आप क्या करते हैं और किस पर गुस्सा निकालते हैं?
नरेंद्र मोदी- मुझे बचपन में बताया गया था कि बुरी आदतें व्यक्तिगत विकास में बाधक है मेरा गुस्सा भी एक बुरी आदत थी मैं सख्त हूं लेकिन मैं दूसरों को अपमानित करने में विश्वास नहीं रखता मेरे अंदर गुस्सा होता है लेकिन मैं जाहिर नहीं करता मैं काफी लंबे समय तक सीएम रहा और अब पीएम हूं लेकिन ऐसा कोई मौका नहीं आया जब मैंने  किसी पर गुस्सा किया हो
अक्षय कुमार- आपकी मां अकेली गांव में रहती हैं आपका इतना बड़ा घर है कभी आप का मन करता है कि आप की मां और भाई आपके साथ घर पर रहे?
नरेंद्र मोदी- मैंने बहुत छोटी उम्र में घर छोड़ दिया था। अगर पीएम बन कर घर से निकलता तो शायद मन करता। छोटी उम्र में घर छोड़ने की वजह से परिवार से कभी जुड़ा नहीं रहा, मां को एक बार दिल्ली बुलाया था ताकि उनके साथ कुछ समय बिता सकूं लेकिन बिजी शेड्यूल की वजह से मौका नहीं मिला। मैं कभी-कभी केवल उनके साथ खाना ही खा सका। मैं रात 12:00 बजे आता था तो मां को दुख होता था। उन्हें अच्छा नहीं लगता था और वह पूरा दिन अकेलापन महसूस करती  तो मां ने स्वयं ही कहा कि मैं गांव चली जाती हूं। मेरा वहां मन लगा रहता है मुझे वहां लोग मिलने जुलने आते हैं। मेरा दिन बीत जाता है। मैं उन्हें रोक नहीं पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here