हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ एक खास मुलाकात।

0
779
नई दिल्ली, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सांपला रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली से बहादुरगढ़ मेट्रो से चले। मेट्रो में सफर के दौरान पत्रकार सुधीर सलूजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बातचीत की। बातचीत के मुख्य अंश-
  मुख्यमंत्री जी अभी हाल ही में आपने बिजली की दरों में जो कटौती की है। इसमें आप ने कहा है कि 50 यूनिट प्रतिमाह बिजली इस्तेमाल करने वाले को 2 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से देना होगा । 200 यूनिट प्रतिमाह बिजली इस्तेमाल करने वाले को 4.69 रुपए प्रति यूनिट की जगह मात्र 2. 50 रुपय प्रति यूनिट देना होगा और 500 यूनिट प्रतिमाह इस्तेमाल करने वाले को 5. 55 रुपए प्रति यूनिट की जगह 4.68 रुपए प्रति यूनिट देना होगा । यह योजना उस आम आदमी तक कैसे पहुंचेगी जो हरियाणा के किसी शहर में बिल्डर द्वारा बनाई गई बहु मंजिला इमारत में रहता है। क्योंकि पूरी सोसाइटी का एक ही मीटर होता है?
  आपका सवाल उचित है, हम जल्द ही बहुमंजिला इमारतों में भी सभी उपभोक्ताओं को अपना अपना अलग मीटर लगाने की अनुमति प्रदान करेंगे। जिससे हर उपभोक्ता को इस योजना का लाभ मिल सके । लेकिन उपभोक्ताओं को अपने फ्लैट से अपनी सोसाइटी में एक स्थान तक अपनी केबल स्वयं पहुंचानी होगी ।
 क्या केएमपी तक मेट्रो पहुंचाने का प्लान है?
  बिल्कुल हमारा केएमपी पर पाँच बड़े शहर बसाने का प्लान है और उनके साथ मेट्रो को भी जोड़ने का प्लान है। परंतु अभी इस कार्य में काफी समय लगेगा, लेकिन निश्चित कुछ वर्षों में यह कार्य होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here