‘जिंदगी दिल्ली’ ने कैंसर को हरा चुके लोगों के लिए दिल्ली में पहली बार आयोजित की रैड कार्पेट ईवेंट।

0
843
नई दिल्ली, 21 अक्टूबर, 2018ः राजधानी दिल्ली के एक प्रतिष्ठित महिला क्लब, ‘जिंदगी दिल्ली’ ने विश्व के सबसे बडे़ और सबसे पुराने फैलोशिप संगठन- राउंड टेबल इंडिया और लेडीज सर्कल इंडिया के सहयोग से, कैंसर की जंग जीत चुके लोगों के लिए दिल्ली में पहली बार एक रैड कार्पेट ईवेंट का आयोजन किया। राज्यसभा सदस्य श्री अमर सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।
आयोजन के बारे में बताते हुए, ‘जिंदगी दिल्ली’ की संस्थापक श्रीमती बिंदु कपूर ने कहा, ‘कैंसर से जंग लड़ चुके लोगों से मिलने के बाद अनेक व्यक्तियों के मन से इस रोग के संबंध में जो डर था वो निकल गया है। हर तरह के डर से छुटकारा पाना सबसे पहली जरूरत होती है, फिर चाहे वो किसी बीमारी को लेकर हो, अंधविश्वास के बारे में हो या किसी विफलता को लेकर हो, क्योंकि यह डर की भावना ही है जो किसी व्यक्ति को उसके लक्ष्य से दूर करती है।’
राउंड टेबल इंडिया के दिल्ली सर्कल के चेयरमैन श्री अश्वनी मुंद्रा तथा लेडीज सर्कल इंडिया के दिल्ली चैप्टर की चेयरपर्सन श्रीमती निधि मुंद्रा कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित थे। श्रीमती मुंद्रा ने कहा, ‘यह आयोजन निश्चित रूप से कई लोगों की भावनाओं को प्रभावित करेगा। जो लोग कैंसर से पीड़ित हैं या जिनका कोई नजदीकी इससे पीड़ित है, वे कैंसर सर्वाइवर्स की कहानियां और अनुभव जानने के बाद जीवन को नये नजरिये से देखना शुरू करेंगे। मैं चाहती हूं कि अन्य संगठन भी इस तरह के कार्यक्रमों के साथ सामने आयें, ताकि भय से लड़ने के लिए एक सकारात्मक और शक्तिशाली संदेश प्रेषित कर सकें, जैसा कि हमने यहां इस कार्यक्रम के माध्यम से किया है।’
कैंसर सर्वाइवर्स को सामने लाने के लिए एक फैशन वॉक का आयोजन किया गया था, जिसके लिए सजावट की व्यवस्था ‘ज़िंदगी दिल्ली’ के सदस्यों द्वारा की गयी थी। बाद में पेशेवर रैंप मॉडल्स ने भी ईवेंट में हिस्सा लिया। बॉलीवुड गायक विशाल श्रीवास्तव की उपस्थिति से ईवेंट और भी अधिक महत्वपूर्ण हो गयी।
एमडीएच के संस्थापक महाशय धर्मपाल, प्रसिद्ध पर्सनेलिटी ट्रेनर सुश्री रीता गंगवानी (मानुषी छिल्लर फेम), दिल्ली की पूर्व महापौर सुश्री रजनी अब्बी, डॉ.एस के राजू (एमएस, ईएसआई अस्पताल), आरटीआई के एरिया चेयरमैन एवं उद्यमी श्री साहिल जिंदल और मिसेज भारत आइकन सुश्री खुशबू रेवतकर भी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here