राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज को टाइटेनियम धातु पर उत्कीर्ण पवित्र गीता की विशेष कृति प्रदान की |

0
771

नई दिल्ली ( सुधीर सलूजा) राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने गीता स्थली ‘कुरुक्षेत्र’ हेतु  टाइटेनियम धातु पर उत्कीर्ण पवित्र ‘गीता’ की एक विशेष कृति प्रदान की है।
राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद द्वारा प्रदान की गई टाइटेनियम धातु पर उत्कीर्ण पवित्र ‘गीता’ की विशेष कृति  कुरुक्षेत्र में  ‘गीता ज्ञान संस्थानम केंद्र’ में दर्शनार्थ रखी जाएगी। शनिवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने गीता स्थली  ‘कुरुक्षेत्र’ में  ‘गीता ज्ञान संस्थानम केंद्र’ में रखने के लिए गीता मनीषी स्वामी श्री ज्ञानानंद जी महाराज को टाइटेनियम धातु पर उत्कीर्ण पवित्र ‘गीता’ की विशेष कृति प्रदान की। इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति भवन में टाइटेनियम धातु पर उत्कीर्ण पवित्र ‘गीता’ की एक विशेष कृति मौजूद थी। राष्ट्रपति भवन में उपलब्ध टाइटेनियम धातु पर उत्कीर्ण पवित्र ‘गीता’ की विशेष कृति को गीता स्थली ‘कुरुक्षेत्र’ में रखने के लिए राष्ट्रपति की ओर 01 जनवरी,2020 को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को एक पत्र लिखा गया था। इस प्रक्रिया में गीता मनीषी स्वामी श्री ज्ञानानंद जी महाराज ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद से टाइटेनियम धातु पर उत्कीर्ण पवित्र ‘गीता’ की विशेष कृति प्राप्त की। इस दौरान गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ मार्कंडेय आहूजा भी मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here