ग्राम स्तर तक खेलों का विकास करना हमारा प्राथमिक लक्ष्य – संदीप सिंह

0
403

नई दिल्ली (सुधीर सलूजा) हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री श्री संदीप सिंह ने कहा कि ग्राम स्तर (grassroots) तक खेलों का विकास करना उनका प्राथमिक लक्षय है।
नई दिल्ली में आयोजित इंडिया टूडे के ‘स्टेट आॅफ स्टेटस कंक्लेव, 2019’ (INDIA TODAY STATE OF THE STATES CONCLAVE,2019) में अपना संबोधन करते हुए हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री ने कहा कि विश्व में 70 प्रतिशत खेल प्रतिभाएं ग्रामीण क्षेत्रों से आती हैं। अतः गांवों तक खेल सुविधाओं को विस्तारित किया जाना
उनका प्राथमिक लक्ष्य है।
उन्होंने कहा कि इस दिशा में प्रदेश के उन कोनों में ऐसे खेल स्टेडियम स्थापित किए जाने का लक्ष्य है, जहां 6 से 7 गेम्स की सुविधाएं हों, उन स्टेडियमों की जीरो मैन्टीनैंस हो और 20-25 वर्षों तक  उपयोग में लाया जा सके। उच्च प्रदर्शन केंद्र (High Performance Centers) भी स्थापित किए जा सकें।पैरालंपिक खेलों का विकास भी प्राथमिकता रहेगी।
हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री ने कहा कि खेलों में हरियाणा सदैव अग्रणी रहा है और गत पांच वर्षों में हरियाणा में खेल क्षेत्र में काफी सुधार व उन्नति हुई है।
हरियाणा को खेल क्षेत्र में काफी उंचे मुकाम पर ले जाने का उनका लक्ष्य है।
श्री संदीप सिंह ने कहा,” खेल से उनहोंने सीखा है कि कभी अपने आपको संतुष्ट नहीं मानना है, जिस दिन अपने आपको संतुष्ट मानने लगोगे तो समझो कि सुधार (Improvement) का वह आखरी दिन है”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here