मुख्यमंत्री श्री मनोहर ने नई दिल्ली में क्रेद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री श्री नीतिन गडकरी के साथ बैठक कर जलापूर्ति परियोजनाओं के संदर्भ में विचार- विमर्श किया।

0
1017
 नई दिल्ली, दिनांकः09.07.2018 (सुधीर सलूजा): हरियाणा के क्षेत्र को जलापूर्ति की विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन को गति देने तथा बाधाओं के निवारण के लिए हरियाणा ने केंद्र से सहयोग की अपील की है। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर ने नई दिल्ली में क्रेद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री श्री नीतिन गडकरी के साथ बैठक कर जलापूर्ति परियोजनाओं के संदर्भ में विचार- विमर्श किया।
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने क्रेद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री के साथ बैठक में विचार-विमर्श करने के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा के क्षेत्र को जलापूर्ति की विभिन्न परियोजनाओं विशेषकर रेणुका बांध,किसाउ बांध व लखवार बांध के निमार्ण कार्यों में गति लाने की केंद्र सरकार से अपील की गई ताकि हरियाणा प्रदेश क्षेत्र में जलापूर्ति में वृद्वि हो सके।
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि बी एम एल हांसी बुटाना लिंक नहर हरियाणा प्रदेश क्षेत्र में जल वितरण की महत्वपूर्ण परियोजना है। बी एम एल हांसी बुटाना लिंक नहर का मामला न्यायालय में है। केंद्रीय जल आयोग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। बी एम एल हांसी बुटाना लिंक नहर के संदर्भ में हरियाणा ने केंद्र से सहयोग की अपील की है।
मीडिया द्वारा किए गए प्रश्न पर प्रतिक्रिया करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंडली-मानेसर -पलवल एक्सप्रैस वे का निर्माण कार्य जुलाई माह में ही पूर्ण हो चुका होगा और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इस महत्वपूर्ण परियोजना का जल्द ही सुभारभ करेंगे।इसके अतिरिक्त हरियाणा में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से संबंधित विभिन्न विषयों विशेषकर गुरुग्राम द्वारका एक्सप्रैस वे, करनाल-कैथल व करनाल -मेरठ सडक मार्गों के बारे में विचार-विमर्श किया गया। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जल्द ही गुरुग्राम द्वारका एक्सप्रैस वे की आधारशिला रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here