हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल यूनाइटेड किंगडम व इजराइल की सात दिवसीय यात्रा पर रवाना

0
646

नई दिल्ली ,  दिनांक 06-05-2018 (सुधीर सलूजा):

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम व इजराइल की सात दिवसीय यात्रा का उदेश्य प्रदेश  में निवेश को और अधिक गति देने विशेषकर कृषि क्षेत्र को विकसित करने की दिशा में कार्य योजनाओं को आगे बढ़ाना है।
यूनाइटेड किंगडम व इजराइल की सात दिवसीय ( 07 मई से 13 मई ) यात्रा पर जाने से पूर्व नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निवेश को विस्तार देना हरियाणा सरकार की प्राथमिकता है। यात्रा के दौरान कई स्तरों पर बैठकों के आयोजन की प्रक्रिया शामिल है।
कृषि क्षेत्र में विशेषकर बागवानी व सूक्ष्म सिचाई से संबंधित इजराइल के साथ पहले से चल रहे विभिन्न कार्यो को और अधिक गति देने बारे बातचीत होगी। वर्ष 2017 की कार्य  योजना को तीन वर्षों की समयावधि के लिए और बढा दिया गया है।
हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ विदेश यात्रा पर जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्ण कुमार, विधायक श्री असीम गोयल, हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी, हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान विशेष कार्याधिकारी श्री नीरज दफ्तुआर,विदेशी निवेश व अप्रवासी भारतीय सैल के चेयरमैन श्री अश्विन जौहर,हरियाणा औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम के महाप्रबंधक श्री टी एल सत्यप्रकाश तथा महाप्रबंधक श्री मनोज पाल सिंह शामिल हैं। मुख्यमंत्री के निजी सहायक श्री अभिमन्यु भी साथ रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here