हरियाणा कैडर के तीन आईपीएस अधिकारी आज सेवानिवृत्त हुए।

0
721
चंडीगढ़, 30 सितंबर – डीजीपी रैंक में हरियाणा कैडर के तीन आईपीएस अधिकारी 30 वर्षों से अधिक की सेवाएं देने के बाद आज सेवानिवृत्त हुए।
सेवानिवृत होने वालों में श्री ए के ढुल, डा आर पी सिंह और श्री सुधीर चैधरी शामिल हैं।  सेवानिवृति के मौके पर हरियाणा पुलिस के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उनकी दीर्घायु की कामना की।
    श्री ए के ढुल आईपीएस, डीजीपी रैंक में सेवानिवृत्त हुए। फिलहाल वे  हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन में प्रबंध निदेशक में तौर पर कार्यरत थे जहां उन्होंने लगन और समर्पण के साथ कार्य करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। जिला रोहतक से संबंध रखने वाले श्री ढुल, 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी है। अपने 33 वर्षों के करियर के दौरान, वह विभिन्न महत्वपूर्ण प्रमुख पदों पर तैनात रहे। उन्हें सराहनीय व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए 2007 में पुलिस पदक और वर्ष 2013 में राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया।
          इसी प्रकार, 1-9-85 बैच आईपीएस अधिकारी डॉ आर पी सिंह, डीजीपी प्रशासन व डीजीपी रेलवे के पद से सेवानिवृत्त हुए। श्री सिंह, जो पंजाब से हैं, ने लगभग 33 वर्षों तक हरियाणा पुलिस में सेवाएं दी। वर्ष 2002 में उन्हें सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया।
          श्री सुधीर चैधरी, डीजीपी मानवाधिकार और लिटीगेशन के पद में सेवानिर्वत हुए। वह 1988 में भारतीय पुलिस सेवा में शामिल हुए और पुलिस विभाग में विभिन्न क्षमताओं में लगभग 30 वर्षों तक कार्य किया। उन्हें 2007 में पुलिस पदक और वर्ष 2016 में राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here