हरियाणा सरकार पत्रकारों की हितेषी सरकार – राजीव जैन

0
822
पानीपत 23-4-18, (सुधीर सलूजा);  मुख्यमंत्री हरियाणा के मिडिया सलाहकार बनने के बाद राजीव जैन पहली बार पानीपत की मिडिया से रूबरू हुए। राजीव जैन ने हरियाणा सरकार द्वारा पत्रकारों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी और पत्रकारों के लिए सरकार आगे क्या कुछ करने जा रही है सरकार की नीतियों पर बात करते हुए पत्रकारों के विचार जाने। जैन ने हरियाणा में क्राइम बढ़ने व् हरियाणा की राजनीति पर भी खुलकर पत्रकारों से बातचीत की।
 हरियाणा के मुख्यमंत्री के नवनियुक्त मीडिया सलाहकार ने पानीपत के निजी होटल में जिला मीडिया से बात करते हुए बताया की सरकार पत्रकारों की हितेषी सरकार है सरकार की तरफ से जहां सभी जिलों में मीडिया सेंटर की सौगात दी जा रही है और सेंटर पर पत्रकारों के लिए सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जा रही है उन्होंने यह भी बताया की पत्रकारों के लिए एक्रीडेशन पॉलिसी सरल बनाई जा रही हैं ताकि सभी पत्रकारों को उसका समान फायदा मिल सके और पत्रकारों की मांग पर हरियाणा में हाउसिंग पॉलिसी के लिए बनाने के लिए मध्य प्रदेश व् अन्य राज्यों से पॉलिसी मंगाकर अध्ययन किया जा रहा है।
 राजीव जैन ने हरियाणा में बढ़ते क्राइम पर बात करते हुए कहा की क्राइम बढ़ने की वजह बेरोजगारी है इसलिए हरियाणा सरकार का फोकस बेरोजगारों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध करवाने पर है। सरकारी नौकरी के माध्यम से चाहे सक्षम योजना के तहत हो या स्वरोजगार के माध्यम से सरकार का प्रयास हे युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिले और सरकार ने बच्चियों के साथ होने वाली रेप की घटनाओं पर अंकुश लगाने व् अपराधियों में रेप जैसी घटनाओ को लेकर डर पैदा हो के लिए सख्त कानून पास किया हे जिसका केंद्र सरकार ने भी अध्यादेश लाकर सख्त सजा का प्रावधान किया हे। राजिव जैन ने बंसी लाल सरकार में गठबंधन के समय और आज की सरकार के कामकाज में अंतर् पर पूछे गए सवाल पर बेबाकी से जवाब दिया की उस समय की सरकार का फोकस शराबबंदी पर था बेसक कामयाब नहीं हुए क्योकि हरियाणा की सीमाएं विभिन्न राज्यों से घिरी हुई है उस समय भी विकास पर नजर थी और आज की सरकार का ध्यान भी विकास पर केंद्रित है। उन्होंने कहा रेल कोच जल्द सोनीपत में लगने जा रही है जिसके लिए सरकार ने लीज पर जमीन देने की बात की है , बसपा और इनेलो के गठबंधन के सवाल पर कहा की 1998 का इतिहास साक्षी है मतदान के दिन ही इनेलो ने बसपा से गठबंधन तोड़ने का एलान कर दिया था और राज्य के लोग इनेलो की सरकार की ज्यादतियों,भय, व् आंतकवाद के वातावरण को भूले नहीं है इसलिए जनके लिए सता दूर की कोड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here