गुुरुग्राम से अग्रोहा धाम महाराजा अग्रसेन जयंती के लिए भेजी गई 2000 किलो खाद्य सामग्री

2000 kg food items sent from Gurugram to Agroha Dham for Maharaja Agrasen Jayanti

0
32

गुरुग्राम। अग्रोहा धाम (हिसार) में मनाई जाने वाली महाराजा अग्रसेन जयंती में लोगों के लिए खाने-पीने के प्रबंध में गुरुग्राम की भी हिस्सेदारी होगी। इसके लिए यहां से 2000 किलो खाद्य सामग्री भेजी गई है। खाद्य सामग्री से भरी गाड़ी को पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने यहां न्यू रेलवे रोड स्थित कैनविन टावर से झंडी दिखाकर रवाना किया।
नवीन गोयल ने बताया कि आगामी 24 से 26 सितम्बर तक अग्रोहा धाम में बड़ा मेला होने जा रहा है। इस मेले में करीब सात लाख लोग पहुंचकर महाराजा अग्रसेन को नमन करेंगे। सभी लोगों के लिए विशेष खान-पान की व्यवस्था होगी। व्यापक तैयारियां वहां पर की जा रही हैं। गुरुग्राम से भी खाद्य सामग्री भेजी गई है, ताकि यहां के लोगों की नेक कमाई का हिस्सा धर्म के कार्य में लगे। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने हमें जो मानवता, इंसानियत का रास्ता दिखाया है, उस पर चलते हुए अग्र समाज आगे बढ़ा है। जनसेवा उन्होंने सिखाई है। एक रुपया एक ईंट दान करने की जो उन्होंने रीत चलाई, उससे करोड़ों लोगों का जीवन खुशहाल हुआ है। इसमें कोई दोराय नहीं कि देश की आर्थिक स्थिति मजबूत करने में अग्र समाज का अहम योगदान है। हर अच्छे समय में, हर आपदा के समय में अग्र समाज दान देने में अग्रणी रहता है।
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं असिस्टेंट गवर्नर रोटरी गजेंद्र गुप्ता ने बताया कि अग्रोहा धाम में ऐतिहासिक मेला लगता है। दुनियाभर से लोग वहां पहुंचते हैं। इसलिए वहां पर यह खाद्य सामग्री भेजी गई है। इस कार्य में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार सुरक्षा मंच गुरुग्राम इकाई, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन, कैनवनि फांउडेशन समेत समस्त अग्रवाल समाज का योगदान मिला है। इस अवसर पर रघुनंदन अग्रवाल, गगन बंसल, विपुल अग्रवाल, सीए यमन गर्ग, समाज के काफी लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here