अग्रमहाकुंभ में तब्दील होगा अग्रसमागम-2022, दिखेगी अग्रवाल समाज की ताकत: नवीन गोयल

Agrasamagam-2022 will be transformed into Agra Mahakumbh, the strength of Agarwal society will be seen: Naveen Goyal

0
115

गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में होने जा रहा अग्रसमागम-2022 अग्रमहाकुंभ में तब्दील होगा। यहां एक साथ 10 हजार से अधिक लोग महाराजा अग्रसेन जी को उनकी 5676वीं जयंती पर नमन करेंगे। गुरुग्राम समेत हरियाणाभर से अग्रवाल समाज के लोगों की भारी संख्या में भागीदारी रहेगी। इस समारोह के लिए युवा समिति, महिला समिति के सदस्यों ने करीब 15 हजार घरों, संस्थाओं के बीच जाकर अग्र स्मारिका वितरण करके न्यौता दिया है। अग्रसमागम में अग्रवाल समाज की ताकत दिखेगी। यह बात महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह के संयोजक नवीन गोयल ने गुरुवार को कार्यक्रम स्थल ताऊ देवीलाल स्टेडियम में पत्रकार वार्ता में कही।

नवीन गोयल ने कहा कि इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ होंगे, जबकि अध्यक्षता हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता करेंगे। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी ने समाजवाद की स्थापना करके समाज को एक नई दिशा दी। बाहर से आकर रहने वालों की मदद के लिए उन्होंने एक रुपया, एक ईंट दान करने का जो चलन शुरू किया, वही असली समाजवाद कहलाया। उनके जनहित में इस तरह कार्यों से गुड गवर्नेंस, समाजवाद की स्थापना हुई। ऐसे युग प्रवर्तक, दूर दृष्टा, अंहिसा के पुजारी, कुल शिरोमणि महाराजा अग्रसेन जी को याद करके उनके सिद्धांतों को हर एक व्यक्ति को अपनाना चाहिए।

नवीन गोयल ने कहा कि ज्ञान-विज्ञान, धर्म-कर्म के साथ उच्च पदों तक पहुंचकर अग्र समाज के लोगों ने देशहित में काम किया है। देश की अर्थ व्यवस्था के हिस्सेदार हैं। अग्र समाज की वीरता से लेकर देश के विकास तक में योगदान पर एक घंटे तक कार्यक्रम भी मंच से दिखाया जाएगा। बॉलीवुड गीतकार, कवि मनोज मुंतशिर इस कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे।

हरियाणाभर से लोगों की रहेगी भागीदारी
श्री गोयल ने कहा कि इस समारोह के लिए समाज की सभी संस्थाओं को पत्र लिखे गए हैं। समाज के आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के पहले दिन से लेकर 15 दिन तक कभी भी महाराजा अग्रसेन जयंती मनाई जा सकती है। अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम समाज के लोग करते हैं। नवीन गोयल ने कहा कि हरियाणा में 6700 गांव हैं और हर गांव से 2-4 अग्र परिवार आकर गुरुग्राम में रह रहे हैं। इसलिए इस समारोह को गुुरुग्राम में आयोजित किया गया है। आजादी का अमृत महोत्सव चल रहा है। इस दौरान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाने-अनजाने उन लोगों को स्मरण करके उन्हें नमन किया है, जिनका इस देश के निर्माण में, समाज में, आजादी के लिए योगदान है। ऐसा ही कार्य इस महासमागम में भी होगा। इसमें अग्र समाज के उन पुरोधाओं को भी नमन किया जाएगा, जिन्होंने देश की आजादी में अपनी महत्ती भूमिका निभाई है। ऐसे वीरों के बलिदान, त्याग की गाथा यहां सुनाई और दिखाई जाएगी। उनके जीवन से जुड़े संस्मरणों की कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है।

पत्रकार वार्ता में वशिष्ठ गोयल, अरुण अग्रवाल, रोशन लाल मंगला, आयोजन समिति से गजेंद्र गुप्ता, पुनीत अग्रवाल, डा. विनोद धर्मानी, डा. सतीश धर्मानी, विनोद गुप्ता, धनराज केडिया, सतीश तायल, ईश्वर मित्तल, अभय जैन एडवोकेट, बीएल अग्रवाल, गगन गोयल, समता सिंगला, तृप्ति अग्रवाल, रेनू गुप्ता, सोनू तायल, सतीश गुप्ता, मनोज मंगला, सचिन मित्तल, चिराग गोयल, सतीश गुप्ता, मनोज गुप्ता, मनीष ङ्क्षसहल, रतन लाल गुप्ता, बलबीर गुप्ता, अशोक गुप्ता आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here