स्वच्छ, सुंदर ,सुरक्षित समालखा के नाम से भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र किया जारी

BJP released election manifesto in the name of clean, beautiful, safe Samalkha

0
88

समालखा, भाजपा नें नगर पालिका चुनाव में जी टी रोड स्थित होटल में एक प्रेस वार्ता के दौरान स्वच्छ,सुंदर,सुरक्षित समालखा के नाम से चुनावी घोषणा पत्र जारी किया | भाजपा नें अपनें चुनावी घोषणा पत्र को संकल्प पत्र के नाम से जारी किया।
प्रेस वार्ता को चुनाव प्रभारी व् भाजपा प्रदेश मीडिया सम्पर्क प्रमुख राजीव जैन व जिला अध्यक्ष डॉ अर्चना गुप्ता ने सम्बोधित किया |

सी.सी.टी.वी. कैमरे, पार्को का सौन्दर्यकरण, ओपन जिम , पार्क व नंदीशाला के निर्माण का वादा –


घोषणा पत्र में शहर की सुरक्षा के दृष्टीकोण से प्रत्येक चौराहे पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगानें का किया वादा किया गया।
शहर को स्वच्छ रखनें के लिए बाजार खुलने से पहले तथा बाजार बंद होने के बाद सफाई करने की बात की गई। शहर में सभी पार्को का सौन्दर्यकरण किया जाएगा , ओपन जिम, बच्चों के लिए झूले लगवाएंगे।
शहर में घूम रहे आवारा पशुओं की समस्या के समाधान के लिए नंदीशाला का निर्माण होगा। नागरिकों को सुबह सैर करने के लिए रेलवे की जमीन पर पार्क का तुरंत निर्माण शुरू होगा‌। जोकि कुछ तक्नीकी अड़चनों के कारण रुक गया था।

नगरपालिका की सेवाओं की डोर स्टैप सुविधा-


गलियों, नालियों की सफाई, लाईट तथा अन्य समस्याओं के लिए आनलाइन शिकायत दर्ज करवाने, उनका समाधान करने तथा नगरपालिका की सेवाओं को डोर स्टैप पर देने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
सुरक्षा के लिए सभी मुख्य चौराहों एवं बाजारों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएंगे और उनका नियंत्रण कक्ष एक होगा।बिजली के हर खंभे पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था होगी और शिकायत मिलते ही ठीक करवाने की व्यवस्था होगी।

घर-घर से कूड़ा उठाने का सौ प्रतिशत प्रबंध , नया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट –

घर-घर से कूड़ा उठाने का सौ प्रतिशत प्रबंध होगा। विभिन्न बाजारों में आवश्यकतानुसार दुकानदारों की सहमति से सार्वजनिक शौचालय बनवाए जाएंगे तथा उनकी उचित सफाई की व्यवस्था होगी।
बरसाती पानी की निकासी के लिए पुनः एक्सपर्ट से डिजाइन बनवा कर नालों का निर्माण होगा। समालखा-जोरासी रोड पर नया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तैयार करवाया जाएगा । तांकि सीवरेज जाम न हो। रेलवे लाईन पार तथा अन्य कॉलोनियों को वैध करवाकर सीवरेज लाइन, पानी की लाइन डलवाकर सभी गलियां पक्की की जाएंगी।

बंदरों को पकड़वाकर शहर से दूर भेजने , प्रॉपर्टी टैक्स में गड़बड़ी की शिकायत दूर करवाने , प्रत्येक वार्ड में वाटर कूलर की व्यवस्था –


बंदरों को पकड़वाकर शहर से दूर भेजने की व्यवस्था की जाएगी।
शहर की गलियों में जर्जर तारों को बदलवा कर नई केबल लगवाई जाएगी।
प्रॉपर्टी टैक्स के सर्वे में गड़बड़ी की शिकायत दूर करवाने के लिए हर वार्ड में कैंप लगवाए जायेंगे।
प्रत्येक वार्ड में वाटर कूलर लगाकर राहगीरों की प्यास बुझाने का काम करेंगे। साथ ही मुख्य बाज़ार में भी वाटर कूलरों की व्यवस्था की जाएगी । पुरानी तहसील की जगह पर पार्क, व्ययामशाला, जिम बनवाया जाएगा। खेल स्टेडियम का रखरखाव एवं सौन्दर्यकरण किया जाएगा। पेड़ -पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का काम करेंगे।

विकास कार्य पर नजर रखने के लिए प्रत्येक वार्ड में 21 सदस्यों की कमेटी –

विकास कार्य पर नजर रखने के लिए प्रत्येक वार्ड में 21 सदस्य कमेटी बनाई जाएगी।
कहीं भी आगजनी की घटना होने पर फायरबिग्रेड की गाड़ियां को हमेशा तैयार रखा जाएगा।
रेहड़ी पटरीवालों को नगरपालिका की तरफ से धूप से बचाने के लिए छत्री उपलब्ध करवाएंगे |

पंजाबी धर्मशाला, रेलवे पार्क, सैनिक कम्युनिटी हॉल, लाईब्रेरी –


पिछले रुके हुए कार्यों को तेजी से पूरा करवाया जाएगा। जैसे कि पंजाबी धर्मशाला, रेलवे पार्क, सैनिक कम्युनिटी हॉल, लाईब्रेरी आदि का कार्य पूरा करेंगे|समय- समय पर नगरपालिका कि तरफ से फोगिंग करवाएंगे, ताकि मच्छरों से होने वाली बिमारियों को रोका जा सके |
प्रेस वार्ता के दौरान नगरपालिका चुनाव में चेयरमैन पद के लिए प्रत्याशी श्री अशोक कुच्छल व सभी वार्ड प्रत्याशियों को जितानें कि अपील कि गई। वार्ता का कुशल संचालन जिला मीडिया प्रभारी ईश कुमार राणा नें किया | वार्ता में शशिकांत कौशिक, मेघराज गुप्ता ,सुभाष कुहाड़, कृष्ण छोक्कर, रविन्द्र भाटिया, दुष्यंत भट, सौरभ गुप्ता, राधेश्याम जिंदल, प्रदीप उपाध्याय, निशा सिंह, सुनीता गोयल , विक्रांत कक्कड़, मनजीत डिकाडला, उमेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here