कैनविन फाउंडेशन ने राजेंद्रा पार्क से शुरू किया फॉगिंग अभियान

Canwin Foundation started fogging campaign from Rajendra Park

0
81

गुरुग्राम। बीमारी चाहे कोई भी हो, उसे फैलने से पहले ही अगर रोक लिया जाए तो धन और समय का सदुपयोग करके मानसिक परेशानी से बचा जा सकता है। गर्मियां बढऩे के साथ डेंगू का खतरा भी बढ़ सकता है। यह बात पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने शनिवार को यहां राजेंद्रा पार्क स्थित कैनविन फाउंडेशन के पॉलीक्लीनिक में मेडिकल कैंप का शुभारंभ और डेंगू से बचाव के लिए फॉङ्क्षगग मशीन लांच करते हुए कही। इस कैंप में करीब 350 लोगों ने स्वास्थ्य जांच कराई।
नवीन गोयल ने कहा कि हमारा फोकस लोगों के बीमार होने पर सही करने का नहीं होना चाहिए, बल्कि बीमारियों को पनपने से पहले रोकने का भी होना चाहिए। इसलिए उद्देश्य के साथ आज फॉगिंग मशीन लांच की गई है, ताकि डेंगूू का लार्वा पैदा ही ना होने दिया जाए। डेंगू के मच्छर अगर पैदा नहीं होंगे तो डेंगू जनित बीमारियों से बचाव अपने आप ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि विदेशों में इसी तर्ज पर काम होता है। वह समय आ गया है कि हम भी इसी व्यवस्था के अनुरूप काम करें। हमें बीमारियों से ग्रस्त होकर नहीं बल्कि एक स्वस्थ समाज का निर्माण करके देश की तरक्की में अपना योगदान देना है। देश में निम्न से लेकर उच्च वर्ग तक के प्रत्येक व्यक्ति का देश के नवनिर्माण में योगदान होता है। इसलिए सभी की सेहत अच्छी रहे, यह जरूरी है। श्री गोयल ने कहा कि राजेेंद्रा पार्क के अलावा अन्य कालोनियों, गांवों में भी डेंगू से बचाव के लिए फॉगिंग का अभियान चलाया जाएगा, ताकि हर किसी को डेंगू से सुरक्षित किया जा सके।
उन्होंने कैनविन फाउंडेशन की दिन-रात सजग रहने वाली टीम के सदस्यों के काम की भी सराहना की। उन्होंने कहा किसी भी संस्था की रीढ़ की हड्डी उसके कार्यकर्ता, उसके कर्मचारी होते हैं। जमीनी स्तर पर वे काम करते हैं। उन्हें खुशी है कैनविन की टीम दिन-रात गुरुग्रामवासियों की सेहत के लिए दौड़ती है। इस अवसर पर भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गगन गोयल, भाजपा रिटायर्ड प्रकोष्ठ से बाली पंडित, योगेश शर्मा, राजेश सिंह, धर्मेंद्र शर्मा, आकाश यादव, डिम्पल राठी, कैप्टन धीर सिंह, कैप्टन प्रेम सिंह, अमन हुड्डा, उमाकांत, नित्यानंद, महेश यादव, संदीप सिंधू, सतपाल चौधरी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here