एनडीटीएफ अध्यक्ष ने रखी समायोजन की मांग,सांसद डॉ. सिकंदर कुमार ने हरसंभव मदद का दिया भरोसा

NDTF President demanded adjustment, MP Dr. Sikandar Kumar assured all possible help

0
151

दिल्ली, दिल्ली विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस में राज्यसभा सांसद डॉ. सिकंदर कुमार के स्वागत समारोह पर नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) के अध्यक्ष प्रो. अजय कुमार भागी ने सांसद के समक्ष विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों और कॉलेजों में कार्यरत तदर्थ शिक्षकों के समायोजन की मांग की । उन्होंने इस अवसर पर कहा कि शिक्षकों के स्थायित्व,प्रमोशन और स्क्रीनिंग जैसे मामलों को राजनीतिक निहितार्थ हेतु लटकाने के लिए कोर्ट में जाया गया है। विभिन्न कई ग्रुप राजनीतिक लाभ के लिए डर, भय और अफवाह का सहारा ले रहे हैं।इन ग्रुप ने उग्रता को अपनी रणनीति बनाया हुआ है जिसका पिछले दस सालों में कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला।
नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट अध्यक्ष प्रो. भागी जी ने सांसद से आग्रह किया कि दिल्ली विश्वविद्यालय में तदर्थ शिक्षकों के समायोजन के लिए राजनीतिक स्तर पर तत्काल हरसंभव कोशिश करने की आवश्यकता है।गौरतलब है कि नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने तदर्थ शिक्षकों के समायोजन के लिए राजनीतिक समर्थन और सहयोग के लिए निरन्तर अभियान चलाया हुआ है।
सांसद डॉ. सिकंदर कुमार ने कहा कि शिक्षकों के समायोजन के मुद्दे पर वह अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं लंबे अरसे से काम करने वाले शिक्षकों की पीड़ा को समझता हूं ।डा सिकंदर कुमार ने दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी मुद्दों पर सक्रियता से काम करने का भरोसा दिया और कहा कि वह सभी मुद्दों पर संबंधित मंत्रालय से भी हल कराने का प्रयास करेंगे। गौरतलब है कि डॉ.सिकंदर कुमार दिल्ली विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति के नॉमिनी हैं। उन्होंने बताया कि मैंने कुलपति के रूप में काम करते हुए हिमाचल यूनिवर्सिटी में कोरोना काल में भी शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को नहीं रुकने दिया।
राज्यसभा सांसद के बनने के उपलक्ष में हिमाचल टीचर्स एसोसिएशन ने डॉ. सिकंदर कुमार का स्वागत किया। कार्यक्रम का आयोजन हिमाचल टीचर्स एसोसिएशन पदाधिकारियों डॉ.सुदर्शन कुमार डॉ. रमेश बरपा डॉ. जगजीवन के सौजन्य में किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here