दृष्ठिबाधित विद्यार्थियों के लिए कौशल विकास कार्यक्रम का आयोजन

Organizing skill development program for visually impaired students

0
73

दिल्ली, डॉ. भीमराव अंबेडकर कॉलेज में इक्वल ऑपर्च्युनिटी सेल के सहयोग से दृष्टिहीन विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए हेल्प द ब्लाइंड फाउंडेशन ने कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में ट्रेनिंग टीम के प्रोजेक्ट ऑफिसर अंबिका सीताराम, आदिल मीर, डी. के. शर्मा, नागेंद्र भारद्वाज, जैंसी, पूनम सिंगला और ज्योति सिंह अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

हेल्प द ब्लाइंड फाउंडेशन की ओर से कॉलेज के दृष्टिहीन विद्यार्थियों के लिए शिक्षा, गतिशीलता और रोज़गार प्रदत्त सेवा दिया गया। संस्था पूरे भारत के चयनित कॉलेज के लिए यह सेवा प्रदान करती है। यह दो वर्ष का एक कोर्स है जिसे इस बार हाइब्रिड मोड में किया जाएगा। इस कोर्स में कम्प्यूटर, कम्युनिकेशन, ओरिएंटेशन कौशल और रोज़गार कौशल शामिल है। संस्था का उद्देश्य विद्यार्थियों को रोज़गार योग्य बनाना है। कॉलेज के प्रो. आरएन दुबे ने दृष्टिहीन विद्यार्थियों को लैपटॉप देकर उनका हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम का आयोजन प्रो. अतुल प्रताप सिंह ने किया। कार्यक्रम के दौरान डॉ. नीरज अडालजा और ओम मिश्रा उपस्थिति रहे।

बता दें कि एच टी बी एफ पिछले दस वर्षों से कॉलेज से जुड़ी हुई है। इन्होंने कई दृष्टिहीन विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here