प्रसिद्द पर्यावरणविद व उद्यमी डॉ मनीषा कौशिक को “ग्रीन इंडिया खिताब” से सम्मान।

Renowned environmentalist and entrepreneur Dr. Manisha Kaushik honored with "Green India title" by Green Society and Strategic Partner Rootskills.

0
135

नई दिल्ली,पर्यावरण के क्षेत्र में जमीनी स्तर पर कार्यरत पर्यावरणविद् उद्यमी डॉ मनीषा कौशिक जी को पिछले दिनों दिल्ली के प्रगति मैदान आयोजित वर्ल्ड एनवायरमेंट एक्सपो के मौके पर ग्रीन इंडिया सम्मान से सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, यूनाटेड नेशंस एनवायरमेंट प्रोग्राम के सहयोग से आयोजित किया गया था। स्ट्रैटेजिक पार्टनर रुटस्किल्स की संस्थापिका,पर्यावरणविद व ग्रीन इण्डिया सोसाइटी की सलाहकार श्रीमती भाविशा बुद्धदेव जी ने जानकारी दी कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 4 जून से 6 जून तक प्रगति मैदान नई दिल्ली में पर्यावरण पर विश्व सम्मलेन, स्वच्छ ऊर्जा और नई तकनीक पर अन्तर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी के साथ-साथ ऑल इंडिया मेयर व आर डब्लू ऐ (कोरवा) का शिखर सम्मलेन आयोजित किया गया।
भाविशा जी ने बताया कि इस आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, आंध्रा सरकार के सलाहकार, गेन के निर्देशक, डी एम आर सी के निर्देशक, आई एस ए के महानिर्देशक, गुजरात सरकार के तकनीकी सलाहकार, झांसी मंडल के आयुक्त, विभिन्न मंत्रालयों के संयुक्त सचिव व 12 से अधिक म्युनिसिपल कोरपोरेशन के महापौर आदि भाग लिया।, इस अवसर पर पर्यावरण के क्षेत्र में, जल संरक्षण के क्षेत्र में, प्रदूषण नियंत्रण के क्षेत्र में व कम्पोस्टिंगआदि के क्षेत्र में उच्चतम प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों को भी ग्रीन इण्डिया अवार्ड से सम्मानित किया।
सभी पुरस्कार विजेताओं एवम आयोजकों को औद्योगिक भागीदार रूट्सइंजीनियस औद्योगिक सर्विस व हरित उपहार पी डी एस इंटरनेशनल की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here