फरूखनगर से सराय रोहिल्ला तक ट्रेन को गोयल बंधुओं ने दिखाई झंडी

The train from Farukhnagar to Sarai Rohilla was flagged off by the Goyal brothers.

0
30

गुरुग्राम। सोमवार को आखिर वह दिन आ ही गया, जब कोरोना महामारी के समय में बंद की गई ट्रेन का फिर से संचालन शुरू हो गया। इसका पूरा श्रेय रेलवे सलाहकार बोर्ड के सदस्य डा. डीपी गोयल को ग्रामीणों की ओर से दिया गया। क्योंकि उनकी यात्रा को सुगम बनाने के लिए डा. गोयल ने ही सकारात्मक प्रयास किए और उन्हें अंजाम तक पहुंचाया। सोमवार को फरूखनगर-सराय रोहिल्ला रेल रूट पर गांव सुल्तापुर-कालियावास स्टेशन से ट्रेन नंबर-74033-74036 को सायं 04:25 बजे डा. डीपी गोयल एवं नवीन गोयल ने झंडी दिखाकर रवाना किया।
सुल्तापुर-कालियावास स्टेशन पर दोपहर बाद से ही ग्रामीण इकट्ठे होने शुरू हो गए थे। दैनिक यात्री संघ से राव मान सिंह, हरभजन सिंह समेत अनेक लोग फूलमालाएं लिए हुए वहां खड़े थे। ट्रेन रवाना होने के तय समय से पूर्व ही रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल एवं पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल वहां पहुंचे। दैनिक यात्री संघ के पदाधिकारियों, सदस्यों और ग्रामीणों की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया। सम्मान स्वरूप उन्हें पगड़ी पहनाई गई। इस मौके पर दैनिक यात्री संघ से राव मान सिंह के अलावा हरभजन सिंह, भीम सिंह सारवान, प्रवीण अग्रवाल, गगन गोयल, बाली पंडित, रजनीश राठी, कृष्ण यादव, योगेश आचार्यपुरी, ईशु वाल्मीकि, सुशील चौहान सरपंच सुल्तानपुर, पोसवाल, योगेश शर्मा समेत अनेक लोग मौजूद रहे।
अब रेल यात्रियों की सेवा का मिला मौका: डा. डीपी गोयल
ट्रेन को रवाना करने से पूर्व ग्रामीणों के बीच डा. डीपी गोयल ने कहा कि जनसेवा ही उनका ध्येय है और जनसेवा का कोई स्वरूप नहीं होता। वह कहीं पर भी किसी भी रूप में की जा सकती है। लोगों के स्वास्थ्य के लिए काम करते-करते उन्हें रेलवे में दायित्व मिला। यह भी सेवा का ही एक रूप है। इसलिए वे अपनी समझ और आम आदमी की ओर से दिए गए सुझावों पर काम करते हुए जनसेवा करने का प्रयास करते हैं।
चंडीगढ़ तक ट्रेन शुरू कराने का भी है प्रयास: नवीन गोयल
नवीन गोयल ने कहा कि यह सभी के लिए खुशी की बात है कि फरूखनगर क्षेत्र लंबे समय बाद फिर से ट्रेन सुविधा से जुड़ा है। कोरोना में बंद हुई ट्रेनें धीरे-धीरे शुरू की जा ही हैं। उन्होंने इस ट्रेन के संचालन के लिए केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश, गुडग़ांव के सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का तहेदिल से धन्यवाद किया है कि उन्होंने मांग पत्र मिलने के साथ ही इस विषय पर तत्काल कार्यवाही की। डा. डीपी गोयल व उनका यही प्रयास है कि आम आदमी के लिए सस्ते और सुलभ सफर के लिए बंद हुई सभी ट्रेनों का संचालन हो। वे चंडीगढ़ तक भी ट्रेन के संचालन के लिए प्रयासरत हैं। उम्मीद है कि रेल मंत्रालय की ओर से निकट भविष्य में यह मांग भी पूरी कर दी जाएगी।
दैनिक यात्री संघ के सदस्यों ने इस ट्रेन के संचालन पर डा. डीपी गोयल एवं नवीन गोयल का धन्यवाद किया है। उनके प्रयासों से इस रूट पर नई ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। दैनिक यात्रियों ने कहा कि वे तो हिम्मत हार चुके थे। इस ट्रेन के चलने से लेबर और नौकरीपेशा लोगों को काफी लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here