राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी ,सभी प्रत्याशियों की ईवीएम में बंद होगी किस्मत

Voting continues amidst tight security in Rajendra Nagar assembly by-election, the fate of all the candidates will be locked in EVM

0
153

नई दिल्ली, राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में बृहस्पतिवार सुबह 7:00 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया, जोकि शाम 6:00 बजे तक चलेगा। शुरुआती समय में मतदान की रफ्तार धीमी रही। 11:00 बजे के बाद मतदान की गति बढी। मतदान को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राजेंद्र नगर के मतदाताओं से मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को बड़ी संख्या में मतदान में हिस्सा लेना चाहिए। 21 विभिन्न स्थानों पर चुनाव आयोग ने 190 पोलिंग केंद्र बनाए हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी ने मतदाताओं को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने और वोट डालते समय मास्क पहनने के लिए कहा है। अधिकांश पोलिंग केंद्रों पर मास्क और सैनिटाइजर का प्रबंध भी किया गया है। यदि किसी मतदाता को मतदाता पर्ची नहीं मिली तो वह 1950 या मतदाता हेल्पलाइन ऐप पर कॉल करके मतदाता सूची में अपने नाम की जांच कर सकते हैं। यदि उनका नाम मतदाता सूची में है तो वह बूथ पर आकर मतदान कर सकते हैं। मतदान के लिए एक सरकारी पहचान पत्र आधार कार्ड, पैन कार्ड, राशन कार्ड या किसी अन्य सरकारी पहचान पत्र का उपयोग किया जा सकता है।

80 साल से अधिक वरिष्ठ नागरिक, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए मुफ्त पिक एंड ड्रॉप की सुविधा प्रदान की गई है।
इस उपचुनाव में 20 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं। इस सीट पर असली लड़ाई आम आदमी पार्टी और भाजपा में है। राजेंद्र नगर विधानसभा में कुल 164698 मतदाता है।इसमें 92221 पुरुष मतदाता और 72473 महिला मतदाता है 4 मतदाता थर्ड जेंडर के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here