मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नीरज चोपड़ा को “विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप” में रजत पदक जीतने पर दी बधाई

Chief Minister Manohar Lal has given neeraj chopra a name at the "World Athletics Championships"Congratulated on winning the silver medal

0
56

नई दिल्ली,हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ‘वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप’ के रजत पदक विजेता नीरज चोपडा को  शुभकामनाएं व बधाइयां देते हुए कहा कि उन्होंने देश व प्रदेश का गौरव बढाया है।
      हरियाणा के मुख्यमंत्री ने रजत पदक विजेता नीरज चोपडा के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वे अपने विजय पथ पर लगातार आगे बढते रहें। मुख्यमंत्री ने नीरज चोपडा के माता-पिता को भी शुभकामनाएं व बधाइयां दी हैं। मुख्यमंत्री ने नीरज चोपडा के चाचा भीम सिंह को फोन पर शुभकामनाएं दी।
        हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति की न केवल देश अपितु पूरे विश्व में चर्चा होती है। खेलों के विस्तार की दिशा में आधारभूत ढांचा निर्माण, खिलाडियों के लिए उच्च स्तरीय प्रशिक्षण व्यवस्था, प्रदर्शन के लिए बेहतर अवसर प्रदान करवाना और खिलाडियों के लिए पुरस्कार राशि व नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था हरियाणा सरकार की खेल नीति के प्रमुख घटक हैं।
      उल्लेखनीय है कि अमेरिका में आयोजित ‘वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप’ में नीरज चोपडा द्वारा रजत पदक प्राप्त करने पर देश व हरियाणा में गौरव का संचार है।’वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप’ में जैवेलियन थ्रो प्रतियोगिता में  88.13 मीटर दूरी  तक भाला फेंककर रजत पदक प्राप्त कर देश का गौरव बढाया है। नीरज चोपडा ने इतिहास रचा है।उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भारतीय एथलीट अंजू बी जार्ज ने वर्ष 2003 में ‘वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप’ में कांस्य पदक प्राप्त किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here