डाॅ. जगदीश गाँधी ने द• कोरिया में दिया “विश्व एकता” का संदेश।

0
801
सीओल (द• कोरिया), 18 सितम्बर 2018: डॉ जगदीश गाँधी, संस्थापक प्रबंधक, सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ ने  आज दक्षिण कोरिया में हो रही चौथी वर्ल्ड  पीस सम्मिट में 50 देशों से आये 700 से अधिक प्रतिभागियों को “विश्व एकता के लिये हृदयों की एकता प्राथमिक आवश्कता” का सन्देश दिया। यह जानकारी सिटी मोन्टेसरी स्कूल के हेड, इंटरनेशनल रिलेशंस श्री शिशिर श्रीवास्तव ने दी जो की डाॅ. गाँधी के साथ इस सम्मिट में थे।
श्री श्रीवास्तव ने बताया कि डाॅ. गाँधी पिछ्ले 59 वर्षों से विश्व एकता के लिये सतत प्रयास कर रहे हैं तथा इसी प्रयास के चलते वह दक्षिण कोरिया 17 सितम्बर 2018 को पहुचें। यहां पहुंच कर डॉ गाँधी का भव्य स्वागत हुआ तथा इस सम्मिट में उनकी कई ऐसे पूर्व राष्ट्राधक्षों से मुलाकत हुई जो की पिछ्ले 18 वर्षों से सी• एम• एस• द्वारा करायी जा रही विश्व के मुख्य न्यायधीशो की अन्तराष्ट्रीय कॉन्फरेंस में प्रतिभाग ले चुके हैं।
श्री शिशिर श्रीवास्तव ने बताया कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल विगत 59 वर्षों से सिटी मोन्टेसरी स्कूल अपनी विशिष्ट एवं अनूठी शिक्षा पद्धति के माध्यम से न केवल बच्चों को मानव जाति का गौरव एवं धरती पर ईश्वर का प्रकाश फैलाने वाले नागरिक तैयार कर रहा हैं बल्कि देश की महान ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की संस्कृति एवं सभ्यता के अनुरूप सारे विश्व में एकता एवं शांति की स्थापना के लिए भी प्रयासरत् हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here