वैश्विक तकनीकी सद्भाव: क्यूबा के उप राज्य मंत्री ने भारत के साथ सहयोग को बढ़ाया

Estimated read time 1 min read

नई दिल्ली, पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक इंटरैक्टिव सत्र गुरुवार, 18 जनवरी 2024 को रेडिको रूम, पीएचडी हाउस, नई दिल्ली में हुआ। सूचना प्रौद्योगिकी और सॉफ्टवेयर, दूरसंचार और इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस सत्र में एच.ई. श्री विल्फ्रेडो गोंजालेज विडाल, क्यूबा सरकार के संचार राज्य उप मंत्री, विशिष्ट मुख्य अतिथि के रूप में।

उप मंत्री ने, महत्वपूर्ण क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधियों के साथ, भारत और क्यूबा के बीच बातचीत और सहयोग बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह। भारत में क्यूबा के राजदूत श्री एलेजांद्रो सिमांकास मारिन ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से सत्र की शोभा बढ़ाई और इस आयोजन के महत्व पर और जोर दिया।

कार्यवाही पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा गर्मजोशी से स्वागत के साथ शुरू हुई, जिसने एक आकर्षक और उत्पादक सत्र की नींव रखी। एक भारतीय कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी और आईसीटी क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक व्यावहारिक प्रस्तुति दी गई।

ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल इंडिया (जीटीटीसीआई) के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद प्रस्ताव दिया। समारोह में जीटीटीसीआई द्वारा उप मंत्री और राजदूत का अभिनंदन शामिल था, जो दोनों देशों के बीच सहयोग के महत्व को रेखांकित करता है।

एक विशेष अतिथि, डॉ. संदीप मारवाह ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने, ज्ञान के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने, सार्थक चर्चा और नेटवर्किंग की सुविधा प्रदान करने और संभावित व्यावसायिक उद्यमों की खोज पर समृद्ध चर्चा में योगदान देकर विशिष्ट सभा में भाग लिया। इंटरैक्टिव सत्र के उद्देश्यों को संवाद और सहयोग के लिए अनुकूल माहौल बनाने के साथ जोड़ा गया था।

आयोजकों का अनुमान है कि यह सत्र भविष्य में मूल्यवान चर्चाओं और सहयोग के अवसरों का मार्ग प्रशस्त करेगा। यह आयोजन मजबूत संबंध बनाने और आपसी विकास के रास्ते तलाशने की दिशा में दोनों देशों की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण था।

0Shares

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours